33.1 C
Panipat
June 20, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsIndia News

भारतीय रेलवे ने दी बड़ी राहत, 50 की जगह 10 रूपए मे मिलेगा प्लेटफार्म टिकट

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)-  कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी देखी जा रही है। ऐसे में इंडियन रेलवे ने लागू की गई पाबंदियों में ढील देना शुरू कर दिया है। अब रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट के दाम कम करने का फैसला किया है। सेंट्रल रेलवे के द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, प्लेटफार्म टिकट का दाम 50 रुपये से घटाकर 10 रुपये कर दिया गया है। आदेश के अनुसार, सीएसएमटी, दादर, एलटीटी, ठाणे, कल्याण और पनवेल स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की कीमत 10 रुपये कर दी गई है। यह आदेश 25 नवंबर से लागू कर दिया जाएगा।

रेलवे ने कोरोना महामारी के चलते कई बदलाव किए थे। इस दौरान काफी समय के लिए ट्रेनों का परिचालन भी बंद कर दिया गया था। इसके अलावा सभी ट्रेनों के नंबर बदलकर स्पेशल कैटेगरी में कर दिया गया था। इसके साथ ही ट्रेनों के टिकट के दामों में भी इजाफा किया गया था। कोरोना काल में प्लेटफार्म टिकट की कीमत 50 रुपये कर दी गई थी। ताकि प्लेटफार्म पर भीड़ कम हो। अब स्थिति सुधरने के साथ ही रेलवे ने लागू प्रतिबंधों में छूट देना शुरू कर दिया है।

देश में कोरोना वैक्सीनेशन का महाभियान जारी है। बड़े पैमाने पर लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। भारत का वैक्सीनेशन कवरेज 118.44 करोड़ तक पहुंच गया है। इसे देखते हुए रेलवे ने कोरोना के दौरान स्पेशल नंबर से चलने वाली सभी ट्रेनों को सामान्य श्रेणी में लाने का फैसला किया है। रेलवे के इस फैसले के अनुसार, सभी ट्रेनों का नंबर एक बार फिर से पहले की तरह हो जाएगा और ट्रेनों का नंबर बदलने के साथ ही यात्री किराए में भी काफी फर्क पड़ेगा।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

पढ़िए पूरी खबर:- HARYANA के 11 जिलों में आज होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग का यलो अलर्ट जारी

Voice of Panipat

भ्रष्टाचार में संलिप्त पाए जाने पर कर्मचारी पर की जाएगी कार्यवाही, साथ ही नियंत्रण अधिकारी से भी मांगा जाएगा स्पष्टीकरण- DGP

Voice of Panipat

सस्ता हुआ सोना, चांदी में आई उछाल, जानें आज की नई कीमतें

Voice of Panipat