38 C
Panipat
June 24, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsEducationHaryanaLatest News

तू निश्चय तो कर कदम तो बढ़ा निकल आएगा कोई रास्ता- एडीजीपी श्रीकांत जाधव

 वायस ऑफ पानीपत ( कुलवन्त सिंह  ) :- हरियाणा राज्य स्वापक नियंत्रण ब्यूरो प्रमुख एवं अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्रीकांत जाधव के दिशानिर्देशों से पानीपत ज़िले में बढ़ रही नशे की प्रवृति को देखते हुए दूसरा जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया. यह कार्यक्रम सनातन धर्म महाविद्यालय के प्रांगण में आयोजित किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. अनुपम अरोड़ा द्वारा की गई जबकि डॉ. राकेश गर्ग के नेतृत्व में राष्ट्रीय सेवा योजना के 100 से अधिक स्वयंसेवकों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया.

हरियाणा राज्य स्वापक नियंत्रण ब्यूरो के जागरूकता कार्यक्रम एवं पुनर्वास के प्रभारी डॉ. अशोक कुमार वर्मा मुख्य वक्ता के रूप में पधारे हुए थे. उन्होंने स्वयंसेवकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज का युवा अपने पथ से विचलित होकर नशे की और अग्रसर हो रहा है जो गहन चिंता का विषय है. इस भयंकर दोष को समाप्त करने के लिए केवल सरकार द्वारा बनाए गए तंत्र सक्षम नहीं है. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए प्रत्येक नागरिक को जागृत होने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि सामान्यत: शराब बीड़ी सिगरेट को ही नशे के रूप में प्रभाषित किया जाता है लेकिन आज के युग में जो नशा सबसे भयंकर है वो स्वापक औषधि और मन: प्रभावी पदार्थ अधिनियम, 1985 के अंतर्गत आते हैं जिनमे भांग, अफीम, चरस, हीरोइन, स्मैक, चिट्टा, नशे की गोलियां और नशे के टीके आते हैं. इनके सेवन करने वाला व्यक्ति धीरे धीरे मृत्यु को प्राप्त हो जाता है. उन्होंने बताया की ब्यूरो द्वारा एक हेल्पलाइन नंबर 9050891508 जारी किया गया है जिस पर कोई भी व्यक्ति नशा बेचने वालों की गुप्त सुचना के साथ साथ नशा छोड़ने वाले व्यक्तियों को भी लाभान्वित कर सकता है.

उन्होंने आगे बताया कि ब्यूरो प्रमुख श्रीकांत जाधव ने एक नारा दिया है तू निश्चय तो कर कदम तो बढ़ा निकल आएगा कोई रास्ता. कार्यक्रम के अंत में सभी ने एक स्वर में जीवन में नशा न करने का वचन दिया. इस अवसर पर उनके गणमान्य, शिक्षक और विद्यार्थी आदि उपस्थित रहे. कार्यक्रम में 125 से अधिक लोगों ने शपथ ग्रहण की और अन्य लोगों को भी नशा न करने के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया.     

TEAM VOICE OF PANIPAT  

Related posts

छेड़छाड़ से तंग आकर BA फाइनल ईयर की छात्रा ने चुनी मौत, पढ़िए पूरा मामला

Voice of Panipat

HARYANA:- CM सैनी का ऐलान, इन खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियों में मिलेगा आरक्षण

Voice of Panipat

मनी लॉन्ड्रिंग केस में राहत मिलने के बाद समालखा विधायक धर्म सिंह छौक्कर पहुंचे घर

Voice of Panipat