43.6 C
Panipat
June 24, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsLatest News

गृहमंत्री का जबरदस्त एक्शन, खुद सड़क पर खड़े होकर कटवाए चालान

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अमृतसर-दिल्ली नेशनल हाईवे पर यातायात नियमों की धज्जियां उड़ा रहे भारी वाहनों पर शिकंजा सका. अनिल विज ने हाईवे पर अपना काफिला रुकवा यह कार्रवाई की. उन्होंने खुद जीटी रोड पर खड़े होकर यातायात नियमों को ताक पर रख रहे ट्रक चालकों को रुकवाया और मौके पर चालान भी कराए. कहा कि यातायात नियमों को सख्ती से लागू कराए, ताकि जिंदगियां बचाई जा सके.

गृह मंत्री अनिल विज ने गलत लेन पर चलने वाले ट्रक एवं बस चालकों को रूकवाया और 93 वाहन चालकों के चालान किए। कहा कि गलत लेन पर चलने वाले वाहन चालकों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जानी चाहिए। गृह मंत्री ने कहा कि ‘‘हम बार-बार कह रहे हैं कि वाहन चालक यातायात नियमों का पालन करें और हम लोगों पर सख्ती नहीं करना चाहते। हम चाहते हैं कि लोग नियमों का पालन करें और उन्होंने अधिकारियों को भी कहा कि नियमों का सख्ती से पालन कराए। कहा कि सभी हाईवे पर ऑटोमेटिक स्पीड चेक करने के लिए कैमरे लगा रहे हैं। जीटी रोड पर अंबाला से दिल्ली तक 20 प्वाइंट पर कैमरे व रडार लग चुके हैं जो जल्दी काम करना शुरू कर देंगे।

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश में यातायात के नियमों को न मानने और न मनवाने के कारण हर साल 10 हजार सड़क हादसे हो रहे हैं। इनमें 5 हजार लोग अकाल मौत का शिकार हो रहे हैं और 9 हजार लोग गंभीर रूप से जख्मी होते हैं। कहा कि भारी वाहन चालक सड़कों पर लापरवाही बरत रहे हैं। इनकी वजह से सड़क हादसों की संख्या बढ़ रही है। उन्होंने प्रदेशभर के पुलिस अधीक्षक सहित अन्य संबंधित अधिकारियों को यातायात नियमों की सख्ती से लागू कराने के निर्देश दिए हैं। वे खुद भी निगरानी रखेंगे कि अधिकारी यातायात नियमों का पालन करा रहे हैं या नहीं।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

चोरी की वारदात को अंजाम देने वाला आरोपी काबू, तीन वारदातो का हुआ खुलासा

Voice of Panipat

छात्रो के लिए बड़ी राहत, 30 फीसदी तक घटाया गया हरियाणा बोर्ड का सिलेबस

Voice of Panipat

एक दिन के लिए टला मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार

Voice of Panipat