41 C
Panipat
May 29, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsHaryana PoliticsLatest News

बस यात्रियो के लिए अच्छी खबर, नही बढ़ेगा बसो का किराया

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- हरियाणा में बस यात्रियों के लिए राहत की खबर है। हरियाणा रोडवेज बसों के किराए में बढ़ोतरी नहीं की जाएगी। हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि हरियाणा रोडवेज आम आदमी का हवाई जहाज है, जो उसे उसकी मंजिल तक पहुंचाने का एकमात्र सस्ता और भरोसेमंद साधन है। रोडवेज के किराया में किसी तरह की बढ़ोतरी नहीं की जाएगी। ऐसा सरकार का कोई इरादा नहीं है।

साथ रोडवेज के निजीकरण को लेकर मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि कुछ लोग समय-समय पर रोडवेज को निजी हाथों में सौंपने की बात करते रहते हैं। ये केवल अटकलें हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में मौजूदा सरकार ने 809 बसें बेड़े में शामिल कर इस तरह की तमाम आशंकाओं को खारिज करने का काम किया है।

कोरोना के इन हालात में जहां रोडवेज की बसों का आवागमन कम होने के कारण घाटा हो रहा है, ऐसे सीमित संख्या में बसें चलने के बावजूद कर्मचारियों को समय पर तनख्वाह दी है। साथ ही रोडवेज ने 40 के करीब विभिन्न श्रेणियों को रियायती यात्रा सुविधा देने का काम भी किया है। आपको बता दें कि रोडवेज विभाग ने इससे पहले 150 मिनी बसें व 19 वोल्वो बसें खरीदी गई थीं। कोरोना की इस दूसरी लहर के बाद रोडवेज विभाग ने पंजाब, राजस्थान, दिल्ली और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में मांग के हिसाब से बसें शुरू की गई हैं। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश से अनुमति मिलने के बाद अगले सप्ताह की शुरुआत में बसें चलने की संभावना है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

हरियाणा में चुनाव को लेकर सभी सीटों की अधिसूचना जारी

Voice of Panipat

HARYANA पुलिस कर्मियों की ड्यूटी 8 घंटे करने की मांग

Voice of Panipat

पंजाब-हरियाणा के किसानों का हल्ला बोल, चंडीगढ़-मोहाली बॉर्डर सील

Voice of Panipat