29.3 C
Panipat
June 5, 2023
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana Haryana News Latest News

HARYANA Roadways: कई रूटों पर हरियाणा रोडवेज बसों का किराया घटा, अब पुराने रूट से चलेंगी बसें

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- हरियाणा में कोरोना वायरस से पैदा हालत में सुधरने के साथ ही बस सेवाएं भी पूरी तरह सामान्‍य हो रही है। अब पुराने रूटों से बसों को चलाया जाएगा। इसके साथ ही कई रूटों पर बसों के किराये में भी कमी की गई है। राज्‍य में अगले कुछ दिनों में सभी बसों को उनके पुराने रूटों पर चलाया जाएगा।

बता दें कि कोराेन काल में कई रूटों पर बसों का संचालन बंद कर दिया गया था और उनको रूट बदलकर चलाया जा रहा था। विभिन्‍न रूटों पर बसों की संख्‍या भी कम कर दी गई थी। इसका एक प्रमुख कारण यात्रियों की कम संख्‍या भी थी। इसके साथ ही विभिन्‍न रूटाें पर बस के किरायाें में भी वृद्धि की गई थी। दिल्ली सरकार द्वारा रोडवेज बसों को प्रवेश की मंजूरी दिए जाने के बाद चंडीगढ़ से दक्षिण हरियाणा के लिए चलने वाली बसें पुराने रूटों पर चलेंगी। इससे यात्रियों को कम किराया देना पड़ेगा।

महामारी के चलते चंडीगढ़ से रेवाड़ी, महेंद्रगढ़, नारनौल व नांगल चौधरी जाने वाली बसों का रूट दिल्ली की बजाय वाया रोहतक कर दिया गया था। इसके चलते यात्रियों को चंडीगढ़ से रेवाड़ी के लिए 330 रुपये किराया देना पड़ता था। अब दिल्ली में हरियाणा की बसों का आवागमन पहले की तरह शुरू हो गया है। बसें रोहतक रूट की बजाय पहले की तरह नरेला व आइएसबीटी दिल्ली होकर जाएंगी। इसके चलते परिवहन विभाग ने किराये में 25 रुपये की कटौती कर दी है। यानि अब इन जिलों से चंडीगढ़ के लिए 305 रुपये किराया होगा। परिवहन निदेशक ने इस संबंध में संबंधित रोडवेज महाप्रबंधकों को निर्देश जारी कर दिए हैं। महाप्रबंधकों द्वारा आगे चालकों व परिचालकों को सूचित कर दिया गया है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

आज से शुरू होगा पैरा एथलीट्स के बीच खेलों का घमासान, ऐसे देखें LIVE

Voice of Panipat

Haryana में 1200 अवैध कॉलोनियों को लेकर CM का बड़ बयान, पढ़िए

Voice of Panipat

कौन है वो शख्स, जिसने सरकार द्बारा बाबा रामदेव की कंपनी की Coronil Kit खरीदने के फैसले को दी चुनौती

Voice of Panipat