36.5 C
Panipat
August 13, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana News Latest News

हरियाणा में लॉकडाउन को लेकर सरकार का बड़ा फैसला

  वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह ) :-  हरियाणा सरकार ने लॉकडाउन को लेकर बड़ा फैसला लिया है। एक सप्ताह के लिए आगे बढ़ाया गया है। आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इसकी घोषणा की। प्रदेश में अब अनलॉक की प्रक्रिया की शुरू कर दिया है। इससे पहले भी लॉकडाउन में काफी छूट दी गई है। और कई प्रकार के व्यवस्यायों को खोलने की छूट दी थी।
गौरतलब है कि प्रदेश में लॉकडाउन का ऐलान 2 मई को किया गया था, जिसे 3 मई को लागू किया गया था। जिससे हरियाणा सरकार ने 3 बार बढ़ा चुकी है।  लेकिन इस बार लॉकडाउन का नाम बदल दिया गया था और इसे महामारी अलर्ट, सुरक्षित हरियाणा का नाम दिया था, जिसे 17 मई से लेकर 24 मई तक लागू किया गया था, लेकिन जब कोरोना के केसों में काफी राहत मिलती दिखाई दी तो 24 मई से आगे बढ़ाकर 31 मई तक कर दिया था।

आज फिर से मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बड़ा ऐलान किया है।

 आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इसकी घोषणा की। अब प्रदेश में 7 जून तक महामारी अलर्ट, सुरक्षित हरियाणा यानी लॉकडाउन रहेगा। महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा’ को लेकर मुख्यमंत्री ने कई छूट देने का ऐलान किया है। खासकर दुकानों को खोलने और व्यापारियों को लेकर बड़ी राहत मिली है।


प्रदेश में 7 जून तक यानी अगले एक और हफ्ते तक पाबंदियां जारी रहेंगी, लेकिन दुकानों के खुलने के समय में परिवर्तन किया गया है। दुकानें अब सुबह 9 बजे से लेकर के दोपहर 3 बजे तक खुलेंगी


वहीं दुकानों को खोलने के लिए ऑड- इवन फार्मूला अगले और 1 हफ्ते तक लागू रहेगा। पानीपत में लेफ्ट /राइट के हिसाब से ही खुलेगी दुकाने इसके अलावा प्रदेश के सभी आंगनवाड़ी केंद्र 30 जून तक बंद रहेंगे। इसके  अतिरिक्त स्कूलों की छुट्टियां 15 जून तक बढ़ाई गई है।

 इसके अलावा सीमित संख्या के साथ मॉल्स को भी खोलने की सरकार ने इजाजत दे दी है। इसके लिए जिला उपायुक्त को इसके बारे में जानकारी देनी होगी और एक प्रकार से ऐप बनानी होगी जिसके जरिये लोग पहुंचने वालों को पूरी जानकारी उपलब्ध हो सके।   

    TEAM VOICE OF PANIPAT    

Related posts

दर्दनाक हादसा- जडौत रोड पर पलटा ट्रक, 1 की मौत व अन्य घायल

Voice of Panipat

मारपीट कर झपटमारी की वारदात को अंजाम देने के मामले मे चार आरोपित काबू

Voice of Panipat

PANIPAT में डेंगू का बढ़ता प्रकोप, आए दिन आ रहे नए मामले सामने

Voice of Panipat