33.1 C
Panipat
June 20, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsCrimeHaryanaHaryana NewsLatest NewsPanipat CrimePANIPAT NEWS

PANIPAT: झूठी शिकायत देने वालों पर जिला पुलिस ने की कार्रवाई, 37 मामलों में की कार्रवाई

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- एसपी अजीत सिंह शेखावत ने अपराधों पर अंकुश लगाने व अपराधियों की जल्द से जल्द धरपकड़ के लिए सभी थाना प्रभारीयों व चौंकी इंचार्जों को सख्त निर्देश दिए हैं। वहीं झूठी शिकायत देने वालो पर भी कार्रवाई करने के लिए विशेष दिशा निर्देश दिये गए थे। कई बार रंजिश के कारण किसी को क्षति या मानसिक पीड़ा पंहुचाने की नियत से झूठी शिकायत देकर मुकदमा दर्ज करवा देते है। जिस शिकायत पर पुलिस अधिकारी/कर्मचारी तुरन्त प्रभाव से आवश्यक कार्यवाही शुरु कर देते हैं। लेकिन बाद में पता चलता है कि जिस व्यक्ति ने यह सूचना दी थी वह सही नहीं थी। झूठी शिकायत दिये जाने पर जहां आरोपी बनाए जाने वाले व्यक्ति को मानसिक प्रताड़ना का शिकार होना पड़ता है। वहीं उसकी सामाजिक बदनामी भी होती है। साथ ही मामले की जांच करने में पुलिस का महत्पवूर्ण समय भी बर्बाद होता है। जिस कारण कई बार अति महत्वपूर्ण मामले की जांच भी समय पर पूरी नहीं हो पाती। इस प्रकार की झूठी सूचना देना भी एक दण्डनीय अपराध है।

जिला के विभिन्न थानों मे दर्ज महिला विरुध अपराध, मारपीट, चोरी, जान से मारने की धमकी देना इत्यादि के संबंध में दर्ज मुकदमों की पुलिस द्वारा जांच करने पर 37 मुकदमें झूठे पाए गए। झूठी शिकायत देने वालो के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 182 के तहत कानूनी कार्रवाई अमल मे लाई गई है। वहीं कुछ संदिग्ध मुकदमों मे गहनता से तफ्तीश जारी हैं।

थाना औद्योगिक सेक्टर 29 में महिला विरुध अपराध से संबंधित दर्ज मुकदमों में तफ्तीश के दौरान 5 शिकायत झूठी पाए जाने पर व चोरी की 1 शिकायत झूठी पाए जाने पर शिकायतकर्ता के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 182 के तहत कार्रवाई अमल मे लाई गई है ।

इसी प्रकार थाना चांदनी बाग में महिला विरुध अपराध की 4, थाना  थाना सेक्टर 13/17 में महिला विरुध अपराध की 1 व लड़ाई-झगड़े की 3, थाना शहर में महिला विरूध अपराध की 1, थाना माडल टाउन में महिला विरूध अपराध की 2, थाना किला में महिला विरूध अपराध की 2 व लड़ाई झगड़े की 1, थाना तहसील कैंप में महिला विरूध अपराध की 2, थाना पुराना औद्योगिक में महिला विरूध अपराध की 2 व लड़ाई झगड़े की 1, थाना सदर में लड़ाई झगड़े की 1, थाना मतलौडा में महिला विरुध अपराध की 2, थाना इसराना में महिला विरूध अपराध की 3, थाना सनौली में लड़ाई झगड़े की 1, थाना समालखा में महिला विरूध अपराध की 1 व मारपीट के 3 मुकदमें झूठे पाए जाने पर शिकायतकर्तों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल मे लाई गई। 

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

सवारियों से भरी HARYANA रोडवेज बस में लगी आग

Voice of Panipat

ब्लैक फंगस से पानीपत में पहली मौत, अबतक 23 केस आ चुके है सामने

Voice of Panipat

पानीपत के स्कूलो में पहुंची पुलिस, बोली Bike चलाई तो खैर नही

Voice of Panipat