22.4 C
Panipat
October 28, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Crime Haryana Haryana Crime Haryana News Panipat Panipat Crime

पटाखों के अवैध भंडारण का CIA पुलिस ने किया पर्दाफाश, पढिए खबर

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- मामला सिरसा का है जहां एमसी मार्केट की गली लक्ष्मी स्वीट्स वाली में पुलिस ने दुकान में से पटाखों के अवैध भंडारण का पर्दाफाश किया है। सीआइए सिरसा पुलिस की टीम ने दुकान में रेड कर मौके पर दो कट्टों में भरे पटाखे बरामद किए। पुलिस ने मौके से दुकान संचालक को काबू किया। आरोपित के खिलाफ बिना परमिट पटाखे रखकर जुर्म विस्फोटक अधीनियम 1884 की धारा 5,9B के तहत मामला दर्ज किया है।

जानकारी मुताबिक सीआइए सिरसा पुलिस की टीम उपनिरीक्षक रामकुमार की अगुवाई में पुलिस टीम सांगवान चौक पर मौजूद थी। इसी दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि नोहरिया बाजार निवासी पदम मुंदड़ा ने पुरानी एमसी मार्केट स्थित अपनी दुकान ठाकुर वैरायटी स्टोर पर भारी मात्रा में पटाखे बेचने के लिए रखे हुए है। जो अभी तक किसी ग्राहक को पटाखे बेचने के लिए ग्राहक का इंतजार कर रहा है। सूचना के आधार पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की। वहां पुलिस ने पदम मुंदड़ा नामक युवक को काबू किया। जब दुकान में रखे दो प्लास्टिक कट्टे जांचे तो उनमें पटाखे बरामद किए। दोनो कट्टों में से पटाखे निकाल कर उनकी गिनती की तो 29 बंडल दुर्गेश क्रेकर्स बरामद हुए। प्रत्येक बंडल में 50 पैकेट तथा एक पैकेट में 28 पटाखे थे। छह बंडल बुलेट सनशाइन के बरामद हुए। उपनिरीक्षक ने पटाखे रखे के संबंध में आरोपित पदम मुंदड़ा से लाइसेंस मांगा तो कोई परमिट या लाइसेंस प्रस्तुत नही कर सका। जिसके बाद उन्होंने फायर सेफ्टी आफिसर जय नारायण से संपर्क करके जानकारी दी।

शहर में फेस्टिवल सीजन से पहले पटाखों का भंडारण शुरू हो गया है। शहर के अनेक दुकानदार दीपावली पर पटाखों की स्टालें लगाते हैं। उन स्टालों के लिए पहले ही पटाखों का भंडारण शुरू कर दिया जाता है। अधिकतर दुकानदार अपने घरों व दुकानों में ही पटाखों का भंडारण करते हैं। जोकि घातक साबित हो सकता है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

घर पर अकेली थी छात्रा, थोड़ी देर बाद फंदे पर झूलता मिला शव, पिता ने बताई ये वजह

Voice of Panipat

MP में अंतर्राज्यीय बसों की आवाजाही पर अब 15 जून तक बैन, इन 4 राज्यों पर रहेगी रोक

Voice of Panipat

करनाल के बाद अब पानीपत में होगी किसान महा-पंचायत.

Voice of Panipat