36.1 C
Panipat
July 12, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsLatest NewsPanipatPANIPAT NEWS

CM मनोहर लाल एक्शन में, ITO यमुना बैराज के बाढ़ के दौरान 4 गेट नहीं खोले जाने पर चीफ इंजीनियर को किया सस्पेंड

वायस ऑफ पानीपत (सोनम):- यमुना में बाढ़ नियंत्रण में लापरवाही को लेकर हरियाणा के CM मनोहर लाल एक्शन में आ गए हैं.. दिल्ली में ITO यमुना बैराज के बाढ़ के दौरान 4 गेट नहीं खोले जाने पर मनोहर लाल ने चीफ इंजीनियर संदीप तनेजा को सस्पेंड कर दिया है.. साथ ही SE तरूण अग्रवाल और XEN मनोज कुमार, यमुना बैराज पर तैनात SDO मुकेश वर्मा को चार्जशीट करने के आदेश जारी किए हैं.. दिल्ली में ITO के पास बैराज के 32 में से 4 गेट नहीं खुलने के खुलासे से दिल्ली सरकार ने हरियाणा सरकार पर लापरवाही के आरोप लगाए थे.. इसके बाद CM मनोहर लाल ने पूरे मामले की जांच के लिए फैक्ट फाइंडिंग कमेटी बनाई थी.. कमेटी में जांच के लिए सिंचाई विभाग के 2 चीफ इंजीनियर को शामिल किया गया है.. CM ने 48 घंटे में इसकी जांच कर रिपोर्ट तलब की थी, अब इस मामले की जांच रिपोर्ट आ गई है। इसमें हरियाणा सिंचाई विभाग के अधिकारियों की तरफ से बड़ी लापरवाही सामने आई है..

फ्लड गेट नहीं खुलने के बाद दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि इन गेट का संचालन हरियाणा सरकार करती है.. इनके 4 गेट नहीं खुलने की वजह से दिल्ली में बाढ़ की स्थिति बनी है.. गेट खुल जाते तो दिल्ली से तेजी से पानी बाहर निकल जाता। हरियाणा सरकार को दिल्ली में कोई दिलचस्पी नहीं, इसलिए इन गेट की मरम्मत नहीं कराई.. CM मनोहर लाल ने इसके बाद पूरी निष्पक्षता के साथ ITO बैराज के 4 गेट नहीं खुलने के मामले की सच्चाई जानने के लिए कमेटी का गठन किया था..

बैराज के 4 गेट न खुल पाने के बाद कार्य के लिए नौसेना के जवानों को तैनात किया गया था, करीब 20 घंटों की बिना रुके मेहनत के बाद, ITO बैराज का पहला जाम हुआ गेट खोला गया था। इसके बाद सभी जाम गेटों को खोल दिया गया था।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

हरियाणा में 15 जून को शुरू होगा तीसरा सीरो सर्वे, इस बार बच्चे भी शामिल होंगे

Voice of Panipat

Dengue से जल्द होना चाहते हैं रिकवर, तो अपनाएं ये आसान टिप्स

Voice of Panipat

चौटाला परिवार को एकजुट करने के लिए प्रकाश सिंह बादल से मिली खाप पंचायत

Voice of Panipat