21.1 C
Panipat
October 27, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Crime India News Latest News

घायल को अस्पताल पहुंचाने पर मिलेगे 5 हजार

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- पुलिस के चक्कर में कौन पड़ेगा.कहीं हम ही न फंस जाएं.अस्पताल और पुलिसवाले हमें ही परेशान करेंगे.. तो ऐसी ही कुछ बातें मन में आती हैं जब सड़क पर कोई एक्सीडेंट हो जाता है. और राहगीर लोग घायल अवस्था में पड़े दर्द से कराह रहे व्यक्ति की मदद करने से हम सभी को रोकते हैं….पुलिस और सरकारें बार-बार कहती हैं कि एक्सीडेंट में घायल व्यक्ति की मदद करना मानवता की सेवा है…..और ऐसा करने पर आपको पुलिस परेशान नहीं करेगी…इसके बावजूद आम लोग डर के मारे घायल को अस्पताल पहुंचाने में कतराते हैं…लेकिन अब केंद्र सरकार ने इसके लिए एक अनूठी पहल शुरू की है..

सड़क मंत्रालय ने बताया कि उसने सड़क दुर्घटना के पीड़ितों को गंभीर चोट लगने के एक घंटे के अंदर ही अस्पताल पहुंचाने वाले मददगारों के लिए एक खास योजना शुरू की है..मंत्रालय ने बताया कि सड़क हादसे में घायल को अस्पताल पहुंचाने वाले व्यक्ति को 5000 रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा…. अब जो भी किसी घायल की मदद करेगा उसके लिए ये योजना बनाई गई है..

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रधान सचिवों और परिवहन सचिवों को लिखे पत्र में कहा कि ये योजना 15 अक्टूबर 2021 से 31 मार्च 2026 तक प्रभावी होगी….. मंत्रालय ने नेक मददगार को पुरस्कार देने की योजना’ के लिए दिशानिर्देश जारी किए…. मंत्रालय ने कहा कि इस योजना का मकसद आपात स्थिति में सड़क दुर्घटना पीड़ितों की मदद करने के लिए आम जनता को प्रेरित करना है……वहीं जो व्यक्ति किसी पीडित की मदद करेगा उसे नकद पुरस्कार के साथ एक प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा. मंत्रालय ने कहा कि इस पुरस्कार के अलावा राष्ट्रीय स्तर पर 10 सबसे नेक मददगारों को एक-एक लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा….

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

सागर हत्याकांड का वीडियो आया सामने, हॉकी से पिटता दिखा पहलवान सुशील

Voice of Panipat

Panipat मे “मिस और मिसेज इंडिया ताज ऑफ कोहिनूर ग्रूमिंग सेशन” का हुआ आयोजन

Voice of Panipat

ट्रेन के आगे कूदकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा- कोरोना और ब्लैक फंगस के डर के मारे दे रहा हूं जान

Voice of Panipat