38 C
Panipat
June 24, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana News

बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी राहत, इन जिलों में CSC से भर सकेंगे बिजली बिल

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- अब बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिलने वाली है। हरियाणा के तीन जिलों में अब सीएससी के मध्याम से बिजली बिल भरे जाएंगे अब यहां केवल कामन सर्विस सेंटर के माध्यम से ही बिजली के बिल भरे जाएंगे। जिससे कि उपभोक्ताओं को बिजली निगम कार्यालय में धक्के खाने की जरूरत नहीं हैं।

वहीं गांव-गांव में जाकर बिजली बिल कलेक्शन करने वाली ई-पे कंपनी का टेंडर प्रदेश के तीन जिलों में खत्म कर दिया गया है। अब उपभोक्ता सीधे सीएससी सेंटर पर जाकर अपने बिल का भुगतान कर सकते हैं। इसके लिए बिजली निगम ने सीएससी को अतिरिक्त सुविधा दी गई है। पहले जहां सीएससी सेंटर संचालक खुद के पोर्टल से बिजली बिल भरता था। वहीं अब बिजली निगम के पोर्टल से उपभोक्ताओं के बिल भर सकता है।

जिसके तहत एक नवंबर के बाद से कोई भी ई-पे कंपनी का कर्मचारी गांव-गांव जाकर बिजली बिल कलेक्शन नहीं कर सकता। प्रदेश के जिला रोहतक, कैथल व झज्जर में ई-पे कंपनी द्वारा बिजली बिल कलेक्शन का काम किया जा रहा है। कंपनी के कर्मचारी ही बिजली निगम कार्यालय में बैठकर व गांव-गांव जाकर बिजली बिल कलेक्शन करते थे। लेकिन अब टेंडर बदल दिया है। जिसके बाद सीएससी सेंटर संचालक बिजली निगम कार्यालय में बैठकर या गांव-गांव में सार्वजनिक रूप से बैठकर बिल कलेक्शन का काम कर सकते है।

लेकिन पहले केवल सीएससी सेंटर में ही बिल भरने की सुविधा थी। सीएससी सेंटर संचालक उपभोक्ता से केवल बिल में अंकित राशि ही ले सकता है। इसके अतिरिक्त कोई चार्ज नहीं ले सकता। बिजली निगम द्वारा बिल कलेक्शन के लिए सीएससी सेंटर संचालक को भुगतान किया जाएगा। जिससे उपभोक्ताओं पर कोई अतिरिक्त आर्थिक बोझ नहीं पड़ेगा।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

PANIPAT:- शराब के पैसे न देने पर पति ने की पत्नी की ह*त्या, फिर ली दोस्त की जा*न

Voice of Panipat

OMG 2 का ट्रेलर बेहद पंसद आया लोगो को

Voice of Panipat

HARYANA पुलिस रोड सेफ्टी फंड खर्चने में फिसड्‌डी

Voice of Panipat