40.3 C
Panipat
June 29, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana Haryana Crime Haryana News India News

गैस कनेक्शन के लिए अब नहीं लगाने होंगे एजेंसी के चक्कर, देखिए पूरी खबर..

वॉयस ऑफ पानीपत(देवेंद्र शर्मा)- आपको बता दें कि ये खबर आप सभी के लिए बहुत सहायक होने वाली है बता दें कि नया LPG गैस कनेक्शन लेने के लिए अब आपको गैस एजेंसी के चक्कर नहीं काटने होंगे। अब सिर्फ एक मिस्ड कॉल पर आपको LPG कनेक्शन मिल जाएगा। सरकारी ऑयल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने LPG कनेक्शन के लिए नई सुविधा शुरू की है। अब एक मिस्ड कॉल के जरिए इंडेन  का कनेक्शन ले सकते हैं। इसके लिए आपको 8454955555 पर मिस्ड कॉल देना होगा। इसके बाद इंडेन आपसे संर्पक करेगी। कनेक्शन के लिए आपको एड्रेस प्रूफ के लिए डॉक्यूमेंट और आधार की जानकारी देनी होगी।

LPG सिलेंडर की बुकिंग पर 2700 रुपए तक कैशबैक मिलेगा, सिलेंडर बुक करके अगले महीने पेमेंट का ऑप्शन भी मिलेगा। मौजूदा इंडेन ग्राहक अपने रजिस्टर्ड फोन नंबर से 8454955555 पर मिस्ड कॉल देकर रिफिल भी बुक कर सकते हैं। एक ही नंबर पर नया कनेक्शन लेने और रिफिल बुक करने की सुविधा मिलेगी। LPG ग्राहक जब चाहें तब बदल सकेंगे अपना डिस्ट्रीब्यूटर, जानिए कब से शुरू होगी ये नई सुविधा और क्या होंगे बदलाव-

LPG गैस कनेक्शन अब आपको एड्रेस प्रूफ की जरूरत नहीं होगी। नए नियम के तहत अगर परिवार में माता-पिता, भाई-बहन या किसी भी दूसरे रिश्तेदार के नाम पर पहले से कोई गैस कनेक्शन लिया हुआ है तो, परिवार के दूसरे सदस्य भी इसी पते का फायदा ले सकते हैं। इस पते को वेरिफाई करवाना होगा। परिवार में जिस तेल मार्केटिंग कंपनी का गैस सिलेंडर आता है, उसकी गैस एजेंसी में जाना होगा और पहले वाले गैस कनेक्शन से जुड़े डॉक्यूमेंट देने होंगे। वेरिफिकेशन के बाद नया गैस कनेक्शन मिल जाएगा।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

हरियाणा में पढऩे वाले अफगानी छात्रों की उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हर संभव मदद का दिया भरोसा

Voice of Panipat

सीएम खट्‌टर और डिप्टी सीएम चौटाला ने प्रदेशवासियों को दी होली की बधाई

Voice of Panipat

पुलिस थाने में हो गई चोरी, थाने में तैनात थे होमगार्ड

Voice of Panipat