33.1 C
Panipat
June 20, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsCrimeHaryanaHaryana CrimeLatest NewsPanipat Crime

PANIPAT: 3 चोर गिरफ्तार, 25 वारदातो का खुलासा, यहां-यहां की थी चोरी

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- सीआईए टू की टीम ने पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए सक्रिय चोर गिरोह के तीन सदस्यों को सोमवार साय काबू करने में बड़ी कामयाबी हासिल की है। आरोपी निर्माणाधीन साइट से लोहे के जाल, शटरिंग प्लेट, नाली से लोहे की जाली, ट्यूबवेल की पाइप व लोहे का अन्य सामान चोरी करने की वारदात को अंजाम देने में संक्रिय थे। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस टीम ने चोरीशुदा लोहे का सामान खरीदने वाले कबाड़ी को भी गिरफ्तार कर लिया है।

सीआईए टू प्रभारी इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया कि उनकी टीम सोमवार को गश्त के दौरान बरसत रोड पर मौजूद थी। टीम को इसी दौरान गुप्त सूचना मिली की एक पिकअप गाड़ी में संदिग्ध किस्म के तीन युवक भैसवाल मोड़ पर किसी अपराधिक वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे है। पुलिस टीम ने तुरंत मौके पर दंबिस देकर तीनों आरोपी युवकों को काबू कर पूछताछ की तो आरोपियों ने बीते गुरूवार को गांव परढ़ाना में ग्राम सचिवालय की चार दिवारी से लोहे के 14 जाल चोरी करने की वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा। आरोपियों की पहचान शाहरूख पुत्र जमशेद, सलीम पुत्र मीर हसन निवासी बलहेडा करनाल हाल झूगी सेक्टर 29 व सेक्टर 25, गणेश पुत्र दिनेश निवासी भैसवाल के रूप में हुई। चोरी की उक्त वारदात बारे थाना इसराना में गांव परढ़ाना के सरपंच की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।

पूछताछ में आरोपियो ने चोरीशुदा लोहे के जाल घरोंडा में कबाड़ी विकाश पुत्र सुंदर को 20 हजार रूपए में बेचने बारे स्वीकारा। पुलिस टीम ने आरोपियों की निशानदेही पर घरोंडा से आरोपी कबाड़ी विकाश को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने चोरीशुदा लोहे के जाल खरीदने बारे स्वीकारा।

इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया कि गहनता से पूछताछ करने पर आरोपियों ने जिला के विभिन्न थाना क्षेत्र में चोरी की 23 अन्य वारदातों को अंजाम देने बारे स्वीकारा। चोरी की उक्त वारदातों बारे थाना इसराना, समालखा, सदर, बापौली, मतलौडा व थाना औद्योगिक सेक्टर 29 में मुकदमें दर्ज है।

*दिन के समय रेकी कर रात को देते थे चोरी की वारदात को अंजाम;*

इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ तीनों आरोपी दिन के समय निर्माणाधीन साइट सहित अन्य स्थानों की रेकी कर रात को चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। आरोपियों के कब्जे से चोरीशुदा लोहे की 14 ग्रील, 6500 रूपए व वारदात में प्रयोग की एक पिकअप गाड़ी बरामद कर पूछताछ करने के बाद चारों आरोपियों को आज माननीय न्यायालय में पेश किया जहा से उन्हें न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया।

*चोरी की निम्न वारदातों का खुलासा हुआ;*

1. तीनों आरोपियों ने मिलकर 2 मार्च की रात गांव परढ़ाना में ग्राम सचिवालय की चार दिवारी से 14/15 लोहे के जाल चोरी किये। थाना इसराना में परढ़ाना निवासी पंचायत सदस्य दिलावार की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।

2. तीनों आरोपियों ने मिलकर 22 फरवरी की रात गांव नैन में एक निर्माणाधीन साइट से लोह की शटरिंग का सामान चोरी किया। थाना मतलौडा में करनाल के गांव फफड़ाना निवासी ठेकेदार अनिल की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।

3. तीनों आरोपियों ने मिलकर 29 जनवरी की रात गांव अटावला में एक ट्राली का हुक चोरी किया। थाना मतलौडा में राजकुमार निवासी अटावला की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।

4. तीनों आरोपियों ने मिलकर 9 फरवरी की रात गांव खंडरा में नाले पर रखा एक लोहे का जाल चोरी किया। थाना मतलौडा में गांव खंडरा के सरपंच राज की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।

5. तीनों आरोपियों ने मिलकर 10 फरवरी की रात गांव शेरा में नाली पर रखे लोहे के तीन जाल चोरी किये। थाना मतलौडा में गांव शेरा के सरपंच सुरेंद्र की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।

6. तीनों आरोपियों ने मिलकर 10 दिसम्बर की रात रिफाइनरी टाउनशिप रोड पर बने फार्म हाउस से लोहा शटरिंग की 6 प्लेट चोरी की। थाना सदर में नरेंद्र निवासी रिफाइनरी टाउनशिप की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।

7.  तीनों आरोपियों ने मिलकर 26 दिसम्बर की रात गांव गांजबड़ खेत में निर्माणाधीन कोठड़े से लोहे की शटरिंग की 60 प्लेट, एंगल व पानी की मोटर चोरी की। थाना सदर में गांव गांजबड़ निवासी रामेहर की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।

8. तीनों आरोपियों ने मिलकर 6 फरवरी की रात गांव सिंहपुरा में वर्कशाप से 2 मोटर, वेल्डिंग मशीन व लोहे की शाफट व प्लेट चोरी की। थाना सदर में गांव सिंहपुरा निवासी बीरबल की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।

9. तीनों आरोपियों ने मिलकर 9 फरवरी की रात काबड़ी महमदपुर रोड पर राधा कृष्ण गौशाल से सबमर्सीबल की मोटर व लोहे के गाटर व पाइप चोरी की। गौशाला के कोशाध्यक्ष अश्वनी गोयल की शिकायत पर थाना सदर में मुकदमा दर्ज है।

10. तीनों आरोपियों ने मिलकर 24 दिसम्बर की रात गांव बिहौली में नाली पर रखे लोहे के दो जाल चोरी किये। थाना बापौली में गांव बिहौली के सरपंच संदीप की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।

11. तीनों आरोपियों ने मिलकर 15 जनवरी की रात गांव छदियां में मेन होल से लोहे के 2 जाल चोरी किये। थाना समालखा में गांव छदिया निवासी अन्नू पत्नी रमेश की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।

12.  तीनों आरोपियों ने मिलकर 21 जनवरी को टीडीआई सेक्टर 39 में बीपीएल फलैट के 2 लोहे के गेट चोरी करने का प्रयास किया। हाउसिंग बोर्ड के जेई शुभम की शिकायत पर थाना सेक्टर 13/17 में मुकदमा दर्ज है।

13. तीनों आरोपियों ने मिलकर गांव नौल्था में गौशाला से एक लोहे का गेट चोरी किया। गौशाला के सुपरवाइजर महाबीर निवासी नौल्था की शिकायत पर थाना इसराना में मुकदमा दर्ज है।

14. तीनों आरोपियों ने मिलकर 28 जनवरी की रात डिकाडला रोड पर निर्माणाधीन फैक्टरी से लोहे की शटरिंग की 75 प्लेट चोरी की। ठेकेदार अंशुल निवासी सफीदो हाल किरायेदार यमुना एन्कलेव पानीपत की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।

15. तीनों आरोपियों ने मिलकर 13 फरवरी की रात गांव परढाना में ग्राम सचिवालय की दिवार से लोहे के जाल चोरी किये। गांव परढ़ाना के सरपंच संजीत की शिकायत पर थाना इसराना में मुकदमा दर्ज है।

16. तीनों आरोपियों ने मिलकर 24 जनवरी की रात गांव सिवाह में चौधरी देवीलाल मैमोरियल कन्या पीजी कालेज से लोहे की शटरिंग की 6 प्लेट चोरी की। थाना औदयोगिक सेक्टर 29 में औमप्रकाश निवासी देहरा की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।

17. तीनों आरोपियों ने मिलकर 13 सितम्बर को गांव सिठाना शमशान घाट में लोहे के गेट से कुडा चोरी किया। थाना सदर में  मतलौडा बीडीपीओ की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।

18. तीनों आरोपियों ने मिलकर 18 नवम्बर की रात गांव मनाना में खेते में बने कोठड़े की छत से लोहे की पाइप चोरी की। थाना समालखा में गांव मनाना निवासी निरंजन की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।

19. तीनों आरोपियों ने मिलकर 29 नवम्बर की रात आयुष्मान हॉस्पिटल के नजदीक एक निर्माणाधीन साइट से लोहे की शटरिंग की 25 प्लेट चोरी की। थाना औद्योगिक सेक्टर 29 में ठेकेदार राजकुमार निवासी कलहेडी करनाल की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।

20. तीनों आरोपियों ने मिलकर 22 जनवरी को गांव बलाना में अम्बेडकर भवन से स्टील का गेट चोरी किया। थाना इसराना में गांव बलाना के सरपंच औमप्रकाश की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।

21. तीनों आरोपियों ने मिलकर 4 फरवरी को गांव परढ़ाना में शमशान घाट से लोहे का गेट चोरी किया। थाना इराना में गांव परढ़ाना के सरपंच संजीत की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।

22. तीनों आरोपियों ने मिलकर 28 फरवरी को गांव नौल्था में लोहे की हेरो चोरी की। थाना इसराना में गांव नौल्था निवासी राकेश पुत्र कर्म सिंह की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।

23. तीनों आरोपियों ने मिलकर 19 फरवरी की रात गांव काकोदा में नाली पर लगे एक लोहे का जाल चोरी किया। थाना इसराना में गांव काकोदा के सरपंच अशोक की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।

24. तीनों आरोपियों ने मिलकर 18 जनवरी की रात कालखा मोड़ पर फैक्टरी से ट्यूबवैल की 2 पाइप चोरी की। थाना इसराना में बलवान निवासी पलड़ी की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है। 

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

कन्या पूजन कैसे करना चाहिए ? जानिए इसका सही तरीका और महत्व

Voice of Panipat

PANIPAT:- घर से सोनीपत जा रहे थे किसी काम से, तेज रफ्तार कार ने मारी टक्कर

Voice of Panipat

पेट्रोल डीजल की कीमतों में बड़ा इजाफा, बढ़ रहे दाम

Voice of Panipat