33.5 C
Panipat
July 18, 2024
Voice Of Panipat
Technology

इंस्टाग्राम के बाद अब स्नैपचैट ने उतारा TikTok जैसा फीचर, ऐसे करेगा काम

वायस ऑऱफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा) -: भारत में टिक-टोक बैन होने के बाद लगातार टिक टॉक जैसे ऐप्स लॉन्च किए जा रहे हैं। इस रेस में अब बड़ी कंपनियां भी पीछे नहीं है। यहां तक इनमें फेसबुक और गूगल तक शामिल है। अब इस रेस में स्नैपचैट आ चुका है।स्नैपचैट ने एक फीचर लॉन्च कर दिया है जिसके तहत यूजर्स वर्टिकल स्क्रॉल के जरिए पब्लिक पोस्ट भी ऐक्सेस कर सकते हैं। ये देखने मे टिक-टोक जैसा ही लगता है।भारत के बाद इस ऐप पर अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में भी बैन होने का खतरा मंडरा रहा है।

स्नैपचैट ने भी ये साफ कर दिया है कि कंपनी इस तरह के फीचर की टेस्टिंग कर रही है। गौरतलब है कि स्नैपचैट के ही कई फीचर फेसबुक ने अपने अलग अलग ऐप्स में दिए हैं, इसे इंस्पायर्ड फीचर कहा जाता है।पिछले हफ्ते इंस्टाग्राम ने भारत में शॉर्ट वीडियोज फीचर रील्स लॉन्च किया था।लॉन्च के बाद से ही ये फीचर भारत में काफी पॉपुलर हो रहा है। चूंकि इंस्टाग्राम भारत में पहले से ही काफी पॉपुलर ऐप है, इसलिए यूजर्स इसे ज्यादा तरजीह भी दे रहे हैं।

भारत में स्नैपचैट का अभी भी यूजरबेस इंस्टाग्राम से कम है और कंपनी अब नए फीचर के जरिए भारत में तेजी से पैर पसार सकती है। भारत में स्नैपचैट को लेकर विवाद भी रहा है, जब इंस्टाग्राम के फाउंडर ने भारत को गरीब देश बताया था।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

‘जीमेल’ में दुनिया भर के यूजर्स को आई परेशानी, अटैचमेंट के साथ ईमेल भेजने में मुश्किल

Voice of Panipat

Facebook ने इस वजह से बदला नाम, पढ़िए यूजर्स पर क्या होगा असर

Voice of Panipat

Facebook, Whatsapp और Instagram की सर्विस बंद होने पर कपंनी ने दी सफाई

Voice of Panipat