45.5 C
Panipat
June 29, 2022
Voice Of Panipat
India News

मई महीने के आखिरी दिन सोमवार को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतें में भारी वृद्धि

वायस ऑफ पानीपत :- मई महीने के आखिरी दिन सोमवार को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतें में भारी वृद्धि देखने को मिली. सोमवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमत में 25-30 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. हालांकि कुछ स्थानों पर तेल के दामों में कमी आई है. इस महीने अब तक तेल कंपनियों ने 16 बार तेल की कीमतों में इजाफा किया है चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद 4 मई को तेल की कीमतों में इजाफा हुआ था. तब से लेकर आज  तक 16 बार तेल की कीमतें बढ़ी हैं. दिल्ली में मई में पेट्रोल 3.83 रुपये  प्रति लीटर और डीजल 4.42 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है. वहीं, मुंबई, भोपाल और गंगानगर में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. 

सोमवार को महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के मुताबिक, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 29 पैसे बढ़कर 94.23 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 26 पैसे बढ़कर 85.15 रुपये प्रति लीटर हो गई है. मुंबई में पेट्रोल और डीजल के दाम भी बढ़े हैं.  मुंबई में संशोधित पेट्रोल की कीमत 100.47 रुपये प्रति लीटर और डीजल 92.45 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, कोलकाता में पेट्रोल 94.25 रुपये प्रति लीटर और डीजल 88.00 रुपये प्रति लीटर, चेन्नई में पेट्रोल 95.76 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.90 रुपये प्रति लीटर, गंगानगर (राजस्थान) में पेट्रोल 104.78 रुपये प्रति लीटर और डीजल 97.65 रुपये प्रति लीटर और भोपाल (मध्यप्रदेश) में पेट्रोल 102.34 रुपये प्रति लीटर और डीजल 93.65 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. सरकारी तेल कंपनियों ने इससे पहले 27 फरवरी 2021 को डीजल के दाम में 17 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया था. इसके बाद दो महीने से भी ज्यादा दिनों तक तेल के दामों में उछाल देखने को नहीं मिला. मार्च-अप्रैल के बीच डीजल के दाम में भारी बढ़ोतरी हुई थी.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हर दिन होता है बदलाव

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हर दिन सुबह 6 बजे बदलाव किए जाते हैं. सुबह 6 बजे से ही नई दर लागू हो जाती है. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कई अन्य टैक्स जैसे एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन जैसी कई चीजें जोड़ने के बाद इनके रेट लगभग दोगुना हो जाते हैं. इन्ही मानको के आधार तेल कंपनियां पेट्रोल और डीजल के रेट तय करती हैं. 

  TEAM VOICE OF PANIPAT     

Related posts

दर्दनाक हादसा- बस व ट्रक की भीषण टक्कर से लगी आग, 8 की मौत, अन्य गंभीर रूप से घायल

Voice of Panipat

डेढ़ करोड़ की लूट करने पर दंपत्ति को किया गिरफ्तार, 23 लाख रूपये भी हुए बरामद.

Voice of Panipat

गैस कनेक्शन के लिए अब नहीं लगाने होंगे एजेंसी के चक्कर, देखिए पूरी खबर..

Voice of Panipat