32.4 C
Panipat
September 19, 2021
Voice Of Panipat
India Crimes Latest News

दिल्ली हाईकोर्ट ने जूही चावला की याचिका खारिज की

  वायस ऑफ पानीपत :- 5जी तकनीक के खिलाफ अभिनेत्री जूही चावला की तरफ से दायर याचिका को दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया और साथ ही ₹20 लाख का जुर्माना लगाया. कोर्ट ने कहा कि ऐसा लगता है कि यह याचिका पब्लिसिटी के लिए दायर की गई थी और इसी वजह से जूही चावला ने सुनवाई का लिंक भी सोशल मीडिया पर शेयर किया था.

कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को भी निर्देश दिया है कि कोर्ट की पिछली सुनवाई के दौरान तेज तेज आवाज में गाना गाने वाले शख्स के खिलाफ भी कानून के हिसाब से कड़ी कार्रवाई की जाए.

दिल्ली हाईकोर्ट ने जूही चावला की याचिका को खारिज करते हुए कहा कि याचिकाकर्ता ने कानूनी प्रक्रिया का गलत इस्तेमाल किया और इस वजह से उन पर ₹20 लाख का जुर्माना लगाया. 

 जूही चावला की याचिका पर फैसला देते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि इनकी याचिका में सिर्फ कुछ ही ऐसी जानकारी है जो सही है बाकी सिर्फ कयास ही लगाए गए हैं और संशय जाहिर किया गया है.

कोर्ट ने इसके साथ ही जूही चावला के वकील को यह भी निर्देश दिया है कि वह इस मामले में नियमों के साथ से जो कोर्ट फीस बनती है वह भी कोर्ट में जमा करें क्योंकि मुकदमा दायर करते हुए जो कोर्ट फीस जमा की गई थी वह नियमों के हिसाब से काफी कम थी.

गौरतलब है कि फिल्म अभिनेत्री जूही चावला ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर कर 5G तकनीक की टेस्टिंग को लेकर सवाल खड़े किये थे. याचिका में कहा गया था कि इस मामले पर स्टडी की जानी चाहिए कि कहीं इस तकनीक के चलते हैं इंसान, जानवर और प्रकृति को नुकसान तो नहीं हो रहा. सुनवाई के दौरान जब कोर्ट ने जवाब मांगा कि उन्होंने यह संशय किस आधार पर जाहिर किया?

क्या इसको लेकर कोई जानकारी, स्टडी या रिपोर्ट है तो जवाब दिया गया था कि नहीं. दलील देते हुए कहा कि उसी जानकारी को हासिल करने के लिए उन्होंने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है जिस पर कोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा था कि कोर्ट उम्मीद करती है कि अगर कोर्ट में कोई  याचिका की जा रही है तो वह पूरे तथ्यों और जानकारी के साथ ही दायर की जाए कोर्ट का वक्त बर्बाद करने के लिए नहीं.

Related posts

सीएम मनोहर लाल ने पीएम मोदी से की मुलाकात

Voice of Panipat

रेल यात्रियो के लिए खुशखबरी, आज से चली ये ट्रेने

Voice of Panipat

CBSE और ICSE की परीक्षा रद्द करने की मांग वाली याचिका स्थगित,केंद्र ने दो दिन का समय मांगा

Voice of Panipat