36.5 C
Panipat
August 13, 2022
Voice Of Panipat
Haryana Haryana Politics Panipat Politics

कुलदीप बिश्‍नोई का दावा-इसी साल गिरा देंगे गठबंधन सरकार, BJP और JJP ने दिया ऐसा जवाब,जानिए

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)

हरियाणा की राजनीती पक्ष-विपक्ष के एक दूसरे पर लगातार बोले जाने वाले हमलों के कारण सुर्खियों में बनी रहती है। आए दिन कोई न कोइ मंत्री दूसरी पार्टियों के नेताओं पर हमलावर रहता है। अब की बार जिस नेता का नाम सुर्खियों में आया है वो हरियाणा के वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्‍नोई हैं जो इस वक्त बीजेपी और जेजेपी पार्टी के निशाने पर आ गए हैं। बता दें कि आदमपुर क्षेत्र से विधायक कुलदीप बिश्‍नोई ने दावा किया था कि राज्‍य की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार को इसी साल गिरा देंगे। इसका जवाब देते हुए भाजपा और जजपा के नेताओं ने उन पर पलटवार करते हुए कहा कि कुलदीप और कांग्रेस के सभी नेता मुगेरीलाल की तरह हसीन सपने देख रहे हैं।

बता दें कि विधानसभा के बजट सत्र में भागीदारी करने आए कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई बृहस्पतिवार को खासे चर्चा में रहे। कुलदीप बिश्‍नाई ने सदन के बाहर मीडिया से बातचीत में भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार पर जनता के पैसे बर्बाद करने का आरोप लगाया और 2020 में गठबंधन सरकार को गिराने की भी बात कही।

उन्‍होंने कहा कि यह सरकार कोई काम नहीं कर रही है और जनता के पैसे को बर्बाद करने में लगी है। इस सरकार को साल 2020 में ही गिरा देंगे। इसके बाद भी वह अपनी इस बात पर अड़े रहे। उनसे बार-बार यह सवाल पूछा गया और वह यही जवाब भी देते रहे। हालांकि इसका आधार पूछे जाने पर कुलदीप ने कोई जवाब देने से साफ मना कर दिया।

वहीं कुलदीप बिश्‍नोई के इस बयान के बाद प्रदेश की राजनीति गरमा गई है। भाजपा व जजपा के नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कुलदीप और दूसरे कांग्रेस नेता मुंगेरी लाल के हसीन सपने जैसी हालत में हैं। सपने देखने पर किसी की रोक नहीं है।

बता दें कि 90 सदस्यों वाली हरियाणा विधानसभा में भाजपा के कुल 40 विधायक हैं। जननायक जनता पार्टी के 10 विधायकों के सहयोग ने भाजपा ने सरकार बनाई है। सात निर्दलीय विधायकों का भी भाजपा को बाहर से समर्थन है। कांग्रेस के पास कुल 31 विधायक हैं। ऐसे में वह सरकार बनाने के लिए 46 के जादुई आंकड़े से बहुत दूर है। ऐसे में चर्चा इस बात को लेकर हो रही है कि बिश्नोई के ऐसा बयान देने के पीछे मकसद क्या है।

वहीं हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बिश्नोई के इस बयान पर प्रतिक्रिया में कहा कि प्रदेश में लगातार मिल रही हार के बाद से कांग्रेस के नेता बौखला गए हैं। हिसार से अपने बेटे की जमानत जब्त होने के बाद से कुलदीप ने अपना सियासी संतुलन खो दिया है। इसकी कारण वह इस तर‍ह के सगूफे छोड़ रहे हैं।

भाजपा मीडिया विभाग के चेयरमैन एवं सीएम के पूर्व राजनीतिक सलाहकार राजीव जैन ने तो इतना तक कह दिया कि कांग्रेस नेताओं के पास सपने देखने के अलावा कोई दूसरा चारा ही नहीं बचा है। कांग्रेस के कई विधायक हुड्डा के साथ बेचैनी महसूस कर रहे हैं और वह भाजपा में आना चाहते हैं।

VIDEO (पाइट संस्कृति स्कूल के प्री-प्राइमरी विद्यार्थियों द्वारा मनाया गया वार्षिक खेल दिवस)

TEAM VOICE OF PANIPAT…..

Related posts

3 भाइयों और पिता की मौत से परेशान युवती ने की आत्महत्या, पढिए खबर

Voice of Panipat

दिल्ली में फिर लौटेगा ऑड-ईवन, 4 से 15 नवंबर के बीच सड़कों पर लागू होगा नियम

Voice of Panipat

केजरीवाल सरकार ने दी लाखों लोगों को खुशखबरी, 31 मई तक मिलेगा मुफ्त राशन

Voice of Panipat