38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Haryana NewsIndia NewsTechnology

अब WHATSAPP पर भी कर सकेंगे पैसों का लेनदेन, जानिए ये तरीका

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- WHATSAPP दुनिया के दिग्गज मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में से एक है। यूजर्स इस प्लेटफॉर्म के जरिए केवल मैसेज फोटो, वीडियो, ऑडियो और जीआईएफ जैसी मीडिया फाइल ही भेजते हैं लेकिन अब पैसा भी ट्रांसफर कर सकते हैं। हालांकि, इसके लिए यूजर्स को अपने बैंक अकाउंट को वॉट्सऐप से जोड़ना होगा, तभी यूजर्स पैसा रिसीव और भेज पाएंगे। तो अब आपको बताते हैं कि किस तरह से WhatsApp पर पैसा भेजा और रिसीव किया जा सकता है।

पैसे ट्रांसफर करने के लिए वॉट्सऐप ओपन करें।उस यूजर की चैट विंडो को ओपन करें, जिसे आप पैसा भेजना चाहते हैं। फिर डेबिट कार्ड नंबर और एक्सपायरी डेट एंटर करें इसके बाद डन पर क्लिक करके यूपीआई पिन सेट करें। यूपीआई पिन सेटअप की प्रक्रिया पूरी होने के बाद दोबारा डन पर क्लिक करें। एक बार फिर से उस चैट बॉक्स को ओपन करें, जिसे आप पैसा ट्रांसफर करना चाहते हैं। यहां राशि एंटर करके सेंड पर क्लिक करें और इसके बाद पैसे ट्रांसफर हो जाएंगे।

बता दें कि वॉट्सऐप यूजर्स को जल्द पेमेंट करने पर कैशबैक मिलने वाला है या नहीं कंपनी इस फीचर पर काम कर रही है। यह जानकारी वेबबीटा इंफो की एक रिपोर्ट से मिली है। इस रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप कैशबैक फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। स्क्रीनशॉट को देखें तो कैशबैक का बैनर चैट विंडो के टॉप पर लगा है। उसपर Get cashback on your next payment लिखा है। फिलहाल, यह जानकारी नहीं दी गई है कि कैशबैक को कब तक यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

WhatsApp इन यूजर्स के लिए लेकर आ रहा है नया फिचर

Voice of Panipat

पानीपत में महिला का पहले किया पीछा, फिर छीन लिया पर्स

Voice of Panipat

अंधविश्वास में अंधी मां ने बेरहमी से की डेढ़ महीने की बच्ची की हत्या, पति ने किया चौकाने वाला खुलासा

Voice of Panipat