22.4 C
Panipat
October 28, 2021
Voice Of Panipat
Haryana Crime Haryana News

महिला से बदसलूकी मामले में गिरफ्तार हरियाणा होमगार्ड के IG हेमंत कल्सन सस्पेंड, गृह मंत्री विज ने की कार्रवाई

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- पिंजौर में शराब पीकर महिला के घर में घुसकर हंगामा करने व मारपीट करने के मामले में गिरफ्तार हरियाणा होमगार्ड होमगार्ड के आइजी हेमंत कल्सन को सस्पेंड कर दिया गया है। कल्सन को गृह मंत्री अनिल विज के आदेश पर सस्पेंड किया गया है। बता दें, मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की थी। हरियाणा सरकार ने पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) होमगार्ड हेमंत कल्सन को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। गृह मंत्री अनिल विज ने सोमवार को निलंबन आदेश जारी किए गए। बीते सप्ताह पंचकूला जिले के पिंजौर में एक घर में घुसकर दो महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने पर उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई है।

महिलाओं की शिकायत पर पुलिस ने कल्सन को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था, जहां से उन्हें अंबाला जेल भेजा गया। रास्ते में तबीयत खराब होने पर उन्हें फिर जांच के लिए पंचकूला लाया गया। रिपोर्ट सही आने पर उन्हें जेल भेजा था। कल्सन लंबे समय से विवादों में चल रहे हैं। 27 जुलाई को भी कल्सन एक महिला से बदसलूकी के आरोपों में घिर चुके हैं। 
महिला ने आरोप लगाया था कि कल्सन ने महिला को उसके घर से बाहर निकालकर गाली-गलौज की थी। महिला ने पिंजौर पुलिस थाने में शिकायत दी थी। कल्सन पर शराब पीकर दुर्व्यवहार का आरोप है। जुलाई में कल्सन ने एक महिला के खिलाफ जातिसूचक शब्द कहने की बात कही थी। शिकायतकर्ता हेमंत कल्सन ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि महिला ने पहले उन्हें जातिसूचक शब्द कहा। इस कारण महिला से झगड़ा हुआ था। 
महिला और हेमंत कल्सन की ओर से दी गई शिकायत पर एक-दूसरे के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। लोकसभा चुनाव में अप्रैल 2019 में हेमंत कल्सन को तमिलनाडु में चुनावी ड्यूटी के दौरान हवा में फायरिंग के लिए निलंबित कर दिया गया था। आरोप है कि आईजी हेमंत कल्सन ने कांस्टेबल की सेमी ऑटोमेटिक गन से हवा में फायरिंग कर दी थी। कल्सन पर सिंतबर 2018 में एक रोडरेज की घटना के दौरान राहगीरों से मारपीट करने का भी आरोप है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

हरियाणा के प्रेमी जोड़े को पुलिस ने पकड़ा

Voice of Panipat

नगर परिषद व नगर पालिका चुनाव की तैयारी, नए सिरे से तय होगें प्रधान पद.

Voice of Panipat

दिल्ली से नॉएडा और गुड़गाँव जाने वालो के लिए तोहफ़ा- नए रूट से होगा आना जाना

Voice of Panipat