19.9 C
Panipat
January 27, 2023
Voice Of Panipat
Big Breaking News Crime Haryana Crime Panipat Crime

सीआईए-टू पुलिस टीम के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, दो आरोपी काबू

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह)
सीआईए-टू पुलिस टीम के हाथ बड़ी सफलता लगी है..बाइक चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के दो सदस्य को काबु किया गया है और उनसे अवैध एक देशी पिस्तौल व चोरी की 13 बाइक बरामद की गई है…
सीआईए-टू टीम प्रभारी इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने बताया कि जिला मे विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण, स्वतंत्र व भयमुक्त माहोल मे संम्पन करवाने व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने जिला के सभी थाना प्रबंधक, अपराध शाखा इंचार्ज व चोकी प्रभारीयों को विशेष रूप से दिशा निर्देश दिए हुए है कि वे सभी अपने-अपने क्षेत्र के अंतर्गत निरंतर गश्त करते हुए अपराधिक किस्म के व्यक्तियों पर विशेष रूप से नजर बनाए रखे।

आदेशों की पालना करते हुए विगत शुक्रवार देर साय सीआईए-टू की एक टीम मुख्य सिपाही नरेश कुमार के नेत्रत्व मे गश्त के दोरान असंध रोड़ फ्लाईओवर पुल के निचे संद्विगध व्यक्तियों पर नजर रखे हुए थी। इसी दोरान गीता कॉलोनी की और से संद्विगध किस्म का एक युवक पैदल आया जो युवक सामने खड़ी पुलिस की टीम को देखकर एकदम से वापिस मुड़ा और भागने का प्रयास करने लगा। पुलिस टीम ने शक के आधार पर युवक का पिछा करते हुए कुछ कदमों पर ही काबु कर तलाशी ली तो आरोपी के पास से एक 315 बौर देशी पिस्तौल बरामद हुआ।
पुछताछ करने पर आरोपी ने अपनी पहचान कुलदीप उफ मोनू पुत्र नेत्रपाल निवासी जसाला जिला शामली युपी के रूप मे बताई। ओरोपी के खिलाफ थाना शहर मे शस्त्र अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर गहनता से पुछताछ की तो आरोपी ने सुमित उर्फ मोनू निवासी जसाला जिला शामली यूपी के साथ मिलकर पानीपत व समालखा से बाइक चोरी की विभिन्न वारदातों को अंजाम देने बारें स्वीकारा


इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने बताया की चोरी की बाइक बरामद करने व वारदातों मे शामिल फरार इसके साथी सुमित उर्फ मोनू को काबु करने के लिए गिरफ्तार आरोपी कुलदीप उर्फ मोनू को शनिवार को माननीय न्यायालय मे पेश कर चार दिन का पुलिस रिमांड लिया गया। रिमांड के दोरान आरोपी ने बताया की वह पानीपत व समालखा से बाइक चोरी कर सुनसान जगह पर छुपा देते थे और मोका मिलते ही यूपी ले जाकर शामली, काधंला व खतोली मे 10 से 15 हजार रूपए मे बाइक को बेच देते थे।
सीआईए-टू पुलिस टीम ने आरोपी कुलदीप उर्फ मोनू को साथ ले मंगलवार को यूपी के शामली मे दंबिस दे आरोपी सुमित उर्फ मोनू को काबु किया वही दोनो आरोपियों की निशानदेही पर चोरी की 6 बाइक यूपी से व 7 बाइक पानीपत से बरामद हुई। जिनमे से 10 बाइकों के मालिक की पहचान हो गई व शेष 3 बाइक की पहचान न होने पर 102 सीआपीसी के तहत कब्जा पुलिस मे लिया गया है।
इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने बताया कि जांच उपरांत आरोपी कुलदीप उर्फ मोनू का पहले भी अपराधिक रिकार्ड होना पाया गया है। आरोपी पहले भी बाइक चोरी की विभिन्न वारदातों के संबध मे सहारनपुर जैल मे बंद था। जो मुकदमें माननीय न्यायालय मे विचाराधीन है। गिरफ्तार दोनों आरोपियों के कब्जे से चोरी की कुल 13 बाइक बरामद कर रिमांड अवधि पूरी होने पर दोनों आरोपियों को आज माननीय न्यायालय मे पेश कर न्यायिक हिरासत भेजा गया।


आरोपियों से बाइक चोरी की इन वारदातों का हुआ खुलासा

1. 8 जून 2019 को आरोपियों ने थाना शहर क्षेत्र के अंतर्गत देवी मंदिर रोड़ पर गोदाम के बाहर से रवि बिन्द्रा निवासी मॉडल टाउन पानीपत की स्पलेंडर प्लस बाइक चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया। (बाइक बरामद)
2. 2 दिसंबर 2018 को आरोपियों ने थाना शहर क्षेत्र के अंतर्गत बस स्टेंड के सामने से मोहन निवासी दत्ता कालोनी पानीपत की स्पलेंडर प्लस बाइक चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया। (बाइक बरामद)
3. 4 अक्तुबर 2019 को आरोपियों ने थाना शहर क्षेत्र के अंतर्गत एच.डी.एफ.सी बैंक के पास गली से कुलदीप निवासी महराणा पानीपत की एचएफ डिल्कस बाइक चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया। (बाइक बरामद)
4. 28 अगस्त 2019 को आरोपियों ने थाना शहर क्षेत्र के अंतर्गत रेलवे रोड़ के सामने फ्लाईओवर पुल के निचें से सुनील निवासी पाढ़ा जिला करनाल की बाइक चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया। (बाइक बरामद)
5. 18 जूलाई 2019 को आरोपियों ने थाना चांदनी बाग क्षेत्र के अतर्गत हरिसंन्स ऑटो मोबाईल कंपनी के बाहर पार्किग से दीपक निवासी गांजबड़ पानीपत की स्पलेंडर प्लस बाइक चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया। (बाइक बरामद)
6. 15 मई 2019 को आरोपियों ने थाना चांदनी बाग क्षेत्र के अंतर्गत मितल मैगा माल के सामने से बिजेन्द्र निवासी रिसालू पानीपत की स्पलेंडर बाइक चोरी करने की वारदात कों अंजाम दिया। (बाइक बरामद)
7. 24 अप्रैल 2019 को आरोपियों ने थाना चांदनी बाग क्षेत्र के अंतर्गत मितल मैगा माल के सामने से रजत निवासी बड़ोली पानीपत की बाइक चोरी करने की वारदात कों अंजाम दिया। (बाइक बरामद)
8. 5 मई 2019 को आरोपियों ने थाना चांदनी बाग क्षेत्र के अंतर्गत मितल मैगा माल के सामने से तेजपाल निवासी अतौलापुर पानीपत की स्पलेंडर प्लस बाइक चोरी करने की वारदात कों अंजाम दिया। (बाइक बरामद)
9. 13 अप्रैल 2019 को आरोपियों थाना चांदनी बाग क्षेत्र के अंतर्गत मितल मैगा माल के सामने से संदीप निवासी आटा समालखा पानीपत की स्पलेंडर प्लस बाइक चोरी करने की वारदात कों अंजाम दिया। (बाइक बरामद)
10. 14 दिसंबर 2018 को आरोपियों ने थाना समालखा क्षेत्र के अंतर्गत हिमगिरी स्कूल के बाहर से राजेन्द्र निवासी शिमला गुजरान की स्पलेंडर प्लस बाइक चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया। (बाइक बरामद)
चोरी की तीन अन्य बाइकों की पहचान न होने पर 102 सीआरपीसी के तहत कब्जा पुलिस मे लिया गया है।
TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

घर के बाहर खड़ी बाइक को लेकर हुआ विवाद, बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या

Voice of Panipat

बदमाशों का कहर- पुलिस नाके से थोडी दूरी पर की फेरीवाले से लूट, पढिए खबर.

Voice of Panipat

बाबरी ध्वंसः 28 साल, 32 आरोपी लेकिन 2300 पन्ने के फैसले में सारे बच गए

Voice of Panipat