33.5 C
Panipat
July 18, 2024
Voice Of Panipat
BollywoodIndia NewsIndia-Politics

Loksabha स्पीकर के पास पहुंचा नुसरत जहां का मामला, पढ़िए क्या है पूरी खबर

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- अभिनेत्री और तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां की मुश्किलें बढ़ सकती हैं….बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने लोकसभा अध्यक्ष को चिट्ठी लिखकर नुसरत जहां के खिलाफ नियमों के साथ से उचित कार्रवाई करने की मांग की है…नुसरत जहां ने लोकसभा में शपथ के दौरान खुद को शादीशुदा बताया था, जबकि हाल ही में उन्होंने बयान देकर कहा था कि उनकी शादी तो भारतीय कानून के हिसाब से वैध है ही नहीं है और वह तो सिर्फ लिव इन रिलेशनशिप में थी.

लोकसभा स्पीकर को लिखी गई चिट्ठी में बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने कहा है कि नुसरत जहां ने लोकसभा में शपथ लेने के दौरान खुद का पूरा नाम नुसरत नूरी जहां जैन बताया था, जबकि अब उन्होंने मीडिया के सामने आकर जो खुलासा किया उससे सवाल उठ रहा है कि उन्होंने लोकसभा में शपथ लेने के दौरान गलत जानकारी दी थी….चिट्ठी में कहा गया है कि अगर नुसरत जहां ने लोकसभा में शपथ के दौरान गलत जानकारी दी थी तो उनके खिलाफ लोकसभा के नियमों के हिसाब से कार्रवाई होनी चाहिए. बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने इसके साथ ही नुसरत जहां के मामले को एथिक्स कमिटी के पास भेजने की भी मांग की है….हालांकि इस चिट्ठी में यह भी कहा गया है कि यह वैसे तो नुसरत जहां का निजी मामला है. वह जैसे चाहे अपना जीवन व्यतीत करें लेकिन लोकसभा में आकर अगर वह शपथ लेते हुए गलत जानकारी देती है तो निश्चित तौर पर यह एक अपराध है और इस मामले में कार्रवाई होनी चाहिए.

कुछ दिनों पहले टीएमसी सांसद नुसरत ने बयान जारी करते हुए कहा था कि विदेशी धरती पर शादी होने के कारण और तुर्की मैरेज रेग्‍युलेशन के मुताबिक, शादी अमान्‍य है. यह दो अलग धर्म के लोगों के बीच हुई शादी है, इसलिए इसे भारत में वैधानिक मान्‍यता देने की जरूरत थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. नुसरत ने कहा था कि कानूनी तौर पर यह शादी मान्य नहीं है, बल्कि एक लिव-इन रिलेशनशिप है. ऐसे में तलाक का सवाल ही नहीं उठता है. हम बहुत पहले ही अलग हो गए थे, लेकिन मैंने इस पर बात नहीं की, क्‍योंकि मैं प्राइवेट लाइफ को अपने तक ही सीमित रखना चाहती थी. कानून की नजर में तो यह शादी बिल्‍कुल भी नहीं है.

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

ग्रुप-डी कर्मियों को मिलेंगे 12000 एडवांस, सरकार का बड़ा तोहफा

Voice of Panipat

इस दिन से शुरू हो रहा है छठ पूजा का पर्व, भूलकर भी न करें ये गलतियां

Voice of Panipat

ISRO साइंटिस्ट की भर्ती 14 जुलाई से होगी शुरू, पढ़िए पूरी खबर

Voice of Panipat