11.4 C
Panipat
February 22, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsHealthHealth TipsIndia NewsLatest NewsPanipatPANIPAT NEWS

Health Insuranceके जरिए किसी भी हॉस्पिटल से करवा पाएंगे कैशलेस इलाज,यहां जाने पूरी detail

वायस ऑफ पानीपत (शालू मौर्या):- बीमा कंपनी के नेटवर्क से बाहर के अस्पताल में इलाज कराने वाले पॉलिसीधारकों के बोझ को कम करने के लिए, जनरल इंश्योरेंस काउंसिल ने बुधवार को सभी सामान्य और स्वास्थ्य बीमा कंपनियों के परामर्श से ‘ कैशलेस एवरीव्हेयर’ पहल शुरू की.. जनरल इंश्योरेंस काउंसिल की इस पहल उद्देश्य पॉलिसीधारकों के लिए उपचार और भुगतान को अधिक सहज बनाना है.. बता दें कि बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ और जनरल इंश्योरेंस काउंसिल के अध्यक्ष तपन सिंघल ने इस पहल की घोषणा करते हुए कहा कि इस पहल से बीमा कंपनी के नेटवर्क के बाहर चिकित्सा केंद्रों से इलाज कराना आसान हो जाएगा..

क्या है कैशलेस एवरीव्हेयर पहल ?

  • ‘कैशलेस एवरीव्हेयर’ सिस्टम पॉलिसीधारकों को किसी भी अस्पताल में कैशलेस उपचार लेने की सुविधा और स्वतंत्रता देती है, भले ही उसके नेटवर्क की स्थिति कुछ भी हो..
  • सीधी भाषा में कहे तो इसकी मदद से पॉलिसीधारकों को बिना कोई पैसा दिए अस्पताल में भर्ती कराया जा सकता है और इलाज पूरा होने और मरीज के डिस्चार्ज होने के बाद ही बीमा कंपनी बिल का भुगतान करेगी।
  • इससे सबसे अच्छा फायदा पॉलिसीधारकों ही होगा, क्योंकि इससे उनका वित्तीय बोझ कम हो जाएगा।
  • इस पहल का उद्देश्य क्लेम प्रोसेसिंग को सरल बनाना, धोखाधड़ी को कम करना और लोगों के लिए इंडस्ट्री के विश्वास को मजबूत करना है..

कैशलेस सिस्टम के फायदे:- आपको बता दे की ये सुविधा केवल उन्ही अस्पतालों में उपलब्ध है जहां बीमा कंपनियों के साथ साझेदारी है..

  • यह स्वास्थ्य सेवा पारिस्थितिकी तंत्र में डिजिटलीकरण की बढ़ती प्रवृत्ति को भी दर्शाता है..
  • कैशलेस सुविधा अधिक लोंगो को स्वास्थ्य बीमा चुनने के लिए प्रोत्साहित करेगी और लोगों को धोखाधड़ी के मामलों से बचाएगी है, जिससे सिस्टम में विश्वास बढ़ेगा..

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

आपके पास अभी भी है 2,000 रुपये के नोट,जल्दी बदलवा ले नोट

Voice of Panipat

HARYANA के इन जिलों में ऑड-इवन फॉर्मूला लागू करने की तैयारी, पढ़िए पूरी खबर

Voice of Panipat

अवनि लेखरा ने 50 मीटर राइफल शूटिंग में जीता ब्रॉन्ज, एक ही पैरालिंपिक में दो मेडल जीतने वाली बनीं पहली भारतीय

Voice of Panipat