20.2 C
Panipat
October 24, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana Haryana Jobs

हरियाणा में बेरोजगार युवाओं को मिलेगा रोजगार, पढ़िए जानकारी.

वॉयस ऑफ पानीपत(सोनम)- प्रदेश में युवाओं को रोजगार देने की प्रक्रिया को सुगम बनाने के लिए शुरू की गई वन टाइम रजिस्ट्रेशन योजना के लिए बेरोजगार युवा 31 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं। भविष्य में ग्रुप सी व डी की भर्तियों के लिए आवेदन करने वाले युवाओं को इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है। योजना के तहत सामान्य वर्ग के अभ्यर्थी 500 रुपये व आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी 250 रुपये शुल्क देकर अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। एक बार रजिस्ट्रेशन होने के पश्चात इसकी वैधता तीन साल तक मान्य रहेगी।

वन टाइम रजिस्ट्रेशन योजना के सरकार द्वारा युवाओं को रोजगार देने की जटिल भर्ती प्रक्रिया व बार-बार भर्तियों के लिए फीस देने पर आर्थिक रूप से होने वाली परेशानियों से निजात दिलाने के लक्ष्य को ध्यान में रखकर इस योजना की शुरुआत की गई है। इस योजना की शुरुआत ने कर्मचारी चयन आयोग को भी काफी राहत देने का कार्य किया है। अब आयोग को एक ही उम्मीदवार के अलग-अलग भर्तियों के लिए किए गए आवेदनों की बार बार जांच पड़ताल नहीं करनी होगी।

इस वन टाइम रजिस्ट्रेशन योजना की सहायता से यह कार्य एक बार में ही हो जाएगा। इस योजना की शुरुआत से भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता व योग्यता के मानदंड को अधिक मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि एक बार शुल्क देने के पश्चात उसकी वैधता तीन साल तक मान्य होगी। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से सरकारी नौकरियों के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन की आवेदन की अंतिम तिथि 31 अगस्त निर्धारित की गई है। कोरोना काल के कारण यह समय आगे बढ़ाया गया है।

जो पात्र आवेदक रजिस्ट्रेशन करने से चूक गए, उनको प्रदेश सरकार द्वारा एक और मौका दिया गया है फतेहाबाद के उपायुक्त महावीर कौशिक ने बताया कि आवेदनों की संख्या बढ़ाने और नए युवाओं को मौका देने के लिए सरकार ने प्रदेश के युवाओं को एक मौका और देते हुए अब इसकी अंतिम तिथि 31 अगस्त तय कर दी है। इस पोर्टल से खुद को रजिस्टर्ड करने के लिए परिवार पहचान पत्र का होना अनिवार्य है । वन टाइम रजिस्ट्रेशन के बाद आवेदक को यूनिक आइडी नंबर प्राप्त होगा।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

पानीपत रिफाइनरी एवं पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का हुआ भव्य आयोजन

Voice of Panipat

बिग बॉस-13 के विनर सिद्धार्थ शुक्ला का हार्ट अटैक से हुआ निधन, टीवी इंडस्ट्री को लगा बड़ा शोक

Voice of Panipat

पत्नी के सिर में गोली मारकर कर दी हत्या, पढिए पूरा मामला.

Voice of Panipat