20.2 C
Panipat
October 24, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana Haryana News Panipat

लाठीचार्ज के विरोध में आज किसानों की महा-पंचायत, चढ़ूनी ने कहा, एक पड़ाव पार.

वायस ऑफ पानीपत(देवेंद्र शर्मा)- दिल्‍ली चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर करनाल के बसताड़ा टोल प्‍लाजा पर 28 अगस्त को हुए लाठीचार्ज के विरोध में आज किसानों की महापंचायत है। महापंचायत में पहुंचने के लिए सुबह दस बजे का समय निर्धारित किया गया था। अभी तक महज दो सौ से तीन सौ लोग ही वहां पर मौजूद हैं। किसान संगठन का कोई भी बड़ा नेता अभी तक मंच पर नहीं पहुंचा।

अनाज मंडी में किसानों की महापंचायत के चलते सुरक्षा की हिदायत से शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है। बलड़ी बाइपास, अग्रसेन चौक, अंबेदकर चौक, बस स्टैंड, नमस्ते चौक, आइटीआइ चौक, सेक्टर-6 चौक, हांसी रोड, चिढ़ाव मोड, काछवा रोड स्थित पिंगली चौक के पास पुलिस का पहरा है। बता दें कि महापंचायत से पहले ही करनाल में तेज बारिश हो रही है। वहीं, महापंचायत की वजह से प्रशासन भी अलर्ट है। करनाल में धारा 144 लागू है। दिल्ली-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर रूट डायवर्ट किया गया। करनाल, पानीपत सहित पांच जिलों में इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं बंद कर दी गई हैं। वहीं, भाकियू प्रदेशाध्‍यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने एक वीडियो जारी किया है

नई अनाज मंडी का शेड पूरा खाली है। 10 बजे आने के आह्वान के बावजूद अभी तक स्‍टेज पर कोई नहीं है। माइक भी नहीं लगे हैं। अभी तक तीन सौ लोग पहुंचे हैं। कोई बड़ा नेता अभी तक नहीं पहुंचा है। अनाज मंडी के पांचों गेट पर पुलिस तैनात है। अश्‍व पुलिस की एक टुकड़ी तैनात की गई है। पंचायत अपने निर्धारित समय से करीब दो घंटै देरी से शुरू हो सकती है।

चढ़ूनी ने वीडियो जारी कर कहा, पुलिस ने अनाज मंडी में पंचायत को लेकर नाके लगाकर सील कर दिया गया था। वहीं, अब मैसेज आया है कि पुलिस नाके खोल कर दिया गया है। किसी को रोका नहीं जाएगा। चढ़ूनी ने कहा कि अब साथियों से अपील है कि शांति से मंडी में पहुंचना है। हुल्‍लड़बाजी और हंगामा नहीं करना है। रास्‍ते में पुलिस खड़ी हो तो उनसे कुछ नहीं बोलना है। हमारा आंदोलन शांतिपूर्वक रहेगा। किसी साथी ने गड़बड़ी की तो आंदोलन टूट जाएगा। किसी को कोई गड़बड़ नहीं करनी है। पुलिस का मैसेज आ गया है कि सारे बैरिकेड्स हटा रहे हैं। वहीं, किसान पंचायत में फैसला लिया जाएगा। सुबह 8 बजे से ही बूंदाबांदी के बावजूद करनाल अनाज मंडी में किसान इक्ट्ठा होना शुरू हो गए थे। प्योंत टोल और बसताड़ा टोल पर रणनीति तैयार करने के बाद किसान नारेबाजी करते हुए अनाज मंडी पहुंचे और मंडी लाठीचार्ज का आदेश देने वाले एसडीएम के खिलाफ नारेबाजी की। किसानों के आवागमन बढ़ने के साथ-साथ हालात नाजुक बने हुए हैं।

किसानों की लघु सचिवालय घेराव की चेतावनी के बाद पूरी रात प्रशासन शहर की मोर्चाबंदी करता रहा। पीडब्ल्यूडी कर्मचारियों के साथ औद्योगिक क्षेत्र, निर्मल कुटिया सहित हाइवे से जुड़े शहर के लिंक रोड पर पुलिस नाकों की तैनाती की गई। सुबह से ही डीसी निशांत कुमार यादव, एसपी गंगा राम पूनिया के अलावा, प्रशासनिक अधिकारी नाकों का मुआयना करते दिखाई दिए गए। सादी वर्दी में पुलिस के जवान किसानों की मूवमेंट की उच्चाधिकारियों को जानकारी देते दिखाई दिए।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने संभाला पदभार, पढ़िए उनके बारे में

Voice of Panipat

कोरोना पर प्रधानमंत्री मोदी करेंगे हालात की समीक्षा,आज केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक

Voice of Panipat

पानीपत में मॉडल टाउन सहित इन कॉंटेंटमेंट जॉन से हटाई गई पाबंदिया, पढ़िए पूरी खबर

Voice of Panipat