33.1 C
Panipat
June 20, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana News

ट्रेन से सफर करने से पहले देखें ये लिस्ट, कोहरे के चलते इन ट्रेनों को किया रद्द

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)-  बढ़ती ठंड में घने कोहरे के चलते रेलवे ने लंबी दूरी की कई ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया है। रेलवे अधिकारी ने बताया कि लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेनें अपने निर्धारित समय से कई घंटे की देरी से चल रही थी, जिससे यात्रियों को ट्रेन से आवागमन करने में परेशानी हो रही थी। देरी से चल रही ट्रेनों की वजह से अन्य लोकल ट्रेनें भी प्रभावित हो रही थी, जिसके चलते रेलवे अधिकारियों ने लंबी दूरी की ट्रेनों को रद्द करने का निर्णय लिया है।

बता दें कि दिल्ली- अंबाला रुट पर चलने वाली ऊंचाहार एक्सप्रेस 1 मार्च तक व आम्रपाली एक्सप्रेस 3 मार्च तक रद्द रहेगी। रेलवे के इस फैसले से यूपी व बिहार की ओर आवागमन करने वाले यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ सकती है। बता दें कि रेलवे की ओर से हर साल सर्दी के मौसम में छाने वाले घने कोहरे के दौरान ट्रेनों को समय पर चलाने के लिए व्यापक कदम उठाए जाते हैं। इसके तहत लंबी दूरी तय करने वाली एक्सप्रेस ट्रेनों को तीन महीने तक रद्द करने का निर्णय लिया जाता है क्योंकि कोहरे की वजह से लंबी दूरी की ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घंटों लेट रहती है।

यहीं नहीं ये ट्रेनें कम दूरी की ट्रेनों को भी प्रभावित करने का काम करती है। जिससे लोकल रुट पर आवागमन करने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।  अब आपको बता दें कि किन रूटों पर बसों को रद्द किया गया है।कटिहार से अमृतसर जाने वाली आम्रपाली एक्सप्रेस (15707) 28 फरवरी तक रद्द की गई है। इसके साथ प्रयागराज से चंडीगढ़ जाने वाली ऊंचाहार एक्सप्रेस (14217) को एक मार्च तक रद्द किया गया है। साथ ही चंडीगढ़ से प्रयागराज जाने वाली ऊंचाहार एक्सप्रेस (14218) को 28 फरवरी तक रद्द किया गया है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

हरियाणा में आज भी इन 8 शहरों में गरज-चमक के साथ बरसेंगे बादल

Voice of Panipat

PANIPAT में CM मनोहरलाल ने भाजपा विधायक की भतीजी की शादी में की शिरकत, दिया आशिर्वाद

Voice of Panipat

पानीपत फ्लाईओवर के नीचे अब Free मे नही खड़ी कर सकेंगे गाड़ियां, शुल्क पार्किंग बनाने के संबंध में डीसी ने बनाई कमेटी

Voice of Panipat