38 C
Panipat
June 24, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsLatest NewsPANIPAT NEWS

HARYANA मे अब नही चलेंगी गोरक्षकों की गुंडई, हर जिले मे होगा गोरक्षा संगठन का गठन

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- हरियाणा में गोरक्षा के नाम पर होने पर वाली गुंडई पर अब हरियाणा सरकार लगाम लगाएगी. इसके लिए हर जिले में गोरक्षा संगठन का सरकार गठन करने जा रही है। प्रयोग के तौर पर राज्य की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले गुरुग्राम से इसकी शुरुआत होगी। इस संगठन में सरकार अधिकारियों को भी शामिल करेगी। गुरुग्राम प्रशासन 17 मार्च को इसको लेकर बैठक करने जा रही है। इसके बाद सरकार दूसरे जिलों को लेकर कार्ययोजना बनाएगी।

हरियाणा में गो-तस्करी के 2 संदिग्धों की मौत में कथित गौ रक्षकों की संलिप्तता उजागर होने के बाद सरकार को इस ओर काम करना पड़ रहा है। इस मामले में पुलिस और सरकारी अधिकारियों के साथ कई तस्वीरें ऐसे सामने आई हैं, जिनमें अपराधियों की उपस्थिति ने चौंका दिया है। इसके बाद सरकार इस मामले को लेकर गंभीरता से विचार कर रही है।

जुलाई 2021 में हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर की सरकार ने गायों की तस्करी रोकने को लेकर राज्य स्तरीय विशेष गौ संरक्षण कार्य बल समिति गठित करने का नोटिफिकेशन जारी किया था। इस नोटिफिकेशन में गौ वध रोकने, और ऐसी गतिविधियों में लिप्त लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने और आवारा मवेशियों के पुनर्वास को लेकर व्यवस्था की गई थी। हालांकि इसके बाद भी अभी तक इस मामले में धरातल पर कोई काम नहीं दिख रहा है।

हरियाणा सरकार ने नोडल अधिकारी के रूप में DSP के साथ एक गाय टास्क फोर्स का गठन किया था। हरियाणा गौ सेवा आयोग के प्रमुख श्रवण गर्ग का कहना है कि हजारों की संख्या में गौरक्षा के लिए संगठनों से जुड़े ये युवा अपनी मर्जी से काम करते हैं। सरकार की ओर से ऐसे कार्यकर्ताओं को पंजीकृत या आईडी कार्ड जारी नहीं किए जाते हैं।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

नशा तस्करों के खिलाफ पानीपत पुलिस की बड़ी कार्रवाई

Voice of Panipat

नीरज चौपडा के घर पहुचें डीसी, बोले- बनेगा भव्य स्वागत द्वार

Voice of Panipat

DAV पुलिस पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए लगवाई वैक्सीन

Voice of Panipat