46.8 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsCovid-19 UpdatedHaryanaIndia News

विभिन्‍न राज्‍यों में दूसरे राज्‍यों से आने वाले यात्रियों के लिए बनाए कुछ नियम, पड़ सकती है इन चीजों की जरूरत

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- देश में कोरोना संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं, लेकिन कोई भी राज्‍य किसी तरह की कौताही बरतना नहीं चाहता है। यही वजह है कि विभिन्‍न राज्‍यों में दूसरे राज्‍यों से आने वाले यात्रियों के लिए कुछ नियम बनाए गए हैं। सभी राज्‍यों ने आरोग्‍य सेतु ऐप को अनिवार्य बनाया हुआ है। इसी तरह से ऐसे यात्री, जो पूरी तरह से वैक्‍सीनेट हो चुके हैं और उन्‍हें 15 दिन हो गए हैं उन्‍हें आवाजाही की छूट दी गई है।

जानकारी के मुताबिक बता दें कि आंध्र प्रदेश में बाहरी राज्‍यों से आने वालों की थर्मल स्‍क्रीनिंग की जाएगी। यात्रियों के फोन में आरोग्‍य सेतु ऐप का होना अनिवार्य होगा। विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए अलग से गाइडलाइंस जारी की गई हैं। वहीं असम में आने वालों की थर्मल स्‍क्रीनिंग की जाएगी। हवाई सफर करने वालों का हवाई अड्डे पर आरटीपीसीआर टेस्‍ट फ्री करवाया जाएगा। टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए जाने पर उन्‍हें होम क्‍वारंटाइन किया जाएगा या सरकारी और निजी अस्‍पताल में भर्ती करवाया जाएगा। बाहरी राज्‍यों से हवाई अड्डे पर उतरने वाले सभी यात्रियों का आरटीपीसीआर टेस्‍ट अनिवार्य होगा। रिपोर्ट आने तक सभी को वहीं पर रोका जाएगा। हालांकि, यहां पर हवाई जहाज के जरिए आने वालों को अनिवार्य रूप से सात दिन का क्‍वारंटाइन में रहना होगा। टेस्‍ट में नेगेटिव आने वालों को भी राज्‍य में घूमने के लिए कोविड-19 नियमों का पालन निश्चित रूप से करना होगा।

इसी के साथ दिल्‍ली आने वाले यात्रियों का रेंडम सैंपल लिया जाएगा। हवाई सफर करने वालों को सैंपल लेने के बाद जाने दिया जाएगा। टेस्‍ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्‍हें दस दिन के लिए अस्‍पताल में भर्ती करवाया जाएगा। विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए अलग से गाइडलाइन जारी की गई है। वहीं मध्‍य प्रदेश में महाराष्‍ट्र से आने वालों के लिए अनिवार्य रूप से आरटीपीसीआर टेस्‍ट की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। ये 72 घंटों के अंदर करवाई गई हो। हवाई सफर करने वालों का आरटीपीसीआर टेस्‍ट किया जाएगा। इन्हीं के साथ कई अन्य जैसे मणिपुर, महाराष्ट्र, लद्दाख, कर्नाटक, जम्मू-कश्मीर, गोवा, गुजरात, तथा छत्तीसगढ़ आदि जगहों पर जाने के लिए कई तरह के नियम लागू किये गए हैं।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

ट्रक ने पहले बाइक को मारी टक्‍कर, फिर मां की गोद से छिटककर गिरी मासूम को कुचल दिया, मां की भी मौत

Voice of Panipat

घर में खतरे की बात कहकर महिला से की ठगी, गहने व नकदी पर किया हाथ साफ

Voice of Panipat

PANIPAT:- नैशनल आर्म्स रेसलिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर लोटी महिला सिपाही मोहिनी को SP अजीत सिंह शेखावत ने किया सम्मानित

Voice of Panipat