28.2 C
Panipat
July 2, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana Panipat

पटरी पर लौटी ट्रेन, 15 जून से चलेगी ये ट्रेने, करें रिजर्वेशन

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- रेलवे ने दिल्ली से मां वैष्णाे देवी, ऊना-हिमाचल और नंगल डैम के लिए फिर से ट्रेनाें का संचालन बढ़ाने का फैसला लेकर यात्रियाें काे राहत दी है। इस क्रम में 15 जून से जनशताब्दी, संपर्क क्रांति और नंगल डैम एक्सप्रेस ट्रेन फिर से पटरी पर दाैड़ना शुरू हाे जाएगा। इन तीनाें ट्रेनाें का स्टाॅपेज पानीपत रेलवे स्टेशन पर रहेगा।

इन ट्रेनाें में सफर करने के लिए यात्री ऑनलाइन या ऑफलाइन रिजर्वेशन करा सकते हैं। लाॅकडाउन के कारण इन ट्रेनाें काे रेलवे ने बंद कर दिया था। लाॅकडाउन से पहले पानीपत रेलवे स्टेशन पर दाे पैसेंजर सहित 44 ट्रेनाें काे स्टाॅपेज था। 2 पैसेंजर ट्रेन पानीपत स्टेशन से ही बनकर दिल्ली के लिए रवाना की जा रही हैं। इस कारण स्टेशन पर प्रतिदिन करीब 5 से 7 हजार यात्रियाें का आवागमन हाेता था। अप्रैल के शुरू से ही काेराेना संक्रमण के केस बढ़ने के कारण अधिकतर लाेगाें ने यात्रा करने से परहेज करना शुरू कर दिया था। लाेगाें ने रिजर्वेशन भी कैंसिल करा दिए थे। इस कारण रेलवे ने अप्रैल के अंत में जनशताब्दी, संपर्क क्रांति और नंगल डैम एक्सप्रेस ट्रेन काे अस्थाई रूप से कैंसिल कर दिया था।

अब काेराेना संक्रमण के केस कम हाे गए हैं। कई राज्याें ने अनलाॅक करना शुरू कर दिया है। इसकाे देखते हुए रेलवे ने अब इन तीनाें ट्रेनाें के संचालन काे फिर से सुचारू करने का फैसला लिया है। इस संदर्भ में मंगलवार काे रेलवे ने 15 जून से ट्रेनाें काे शुरू करने काे लेकर नाेटिफिकेशन भी जारी कर दिया।

पहले जैसा ही रहेगा ट्रेनों का टाइम-टेबल

स्टेशन अधीक्षक धीरज कपूर ने बताया कि दिल्ली से हिमाचल प्रदेश के लिए ऊना के लिए जनशताब्दी और नंगल डैम के लिए नंगल डैम एक्सप्रेस शुरू की जा रही है। वहीं, दिल्ली से जम्मू एंड कश्मीर स्थित माता वैष्णाे देवी कटरा स्टेशन के लिए संपर्क क्रांति एक्सप्रेस शुरू की जा रही है। इन ट्रेनाें के टाइम टेबल में काेई बदलाव नहीं किया गया है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

केंद्र सरकार ने LPG गैस सब्सिडी को लेकर किया एलान, इन ग्राहकों को मिलेगी सब्सिडी

Voice of Panipat

गांजा लेकर खड़े आरोपियों को किया गिरफ्तार, पढ़िए पूरी खबर..

Voice of Panipat

नाराज राकेश टिकैत का बड़ा बयान, IAS अधिकारी को किया जाए बर्खास्त.

Voice of Panipat