32.8 C
Panipat
April 20, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsLatest NewsPanipat

HARYANA में हिंसा के बाद 4 जिलों में पैरामिलिट्री तैनात

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंंह):- हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के तीसरे दिन भी राज्य के 4 जिलों में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं.. नूंह, पलवल, फरीदाबाद और गुरुग्राम के सोहना, मानेसर और पटोदी में 5 अगस्त तक इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं बंद कर दी गई हैं.. इन चारों जिलों में पैरामिलिट्री फोर्सेज की 20 कंपनियां तैनात की गई हैं.. नूंह में बुधवार देर रात तावडू इलाके में कुछ लोगों ने दो धार्मिक स्थलों पर आगजनी की.. वहीं पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति संभाली..वहीं जिले में 3 दिनों से जारी कर्फ्यू में आज 3 घंटे की छूट दी गई है..

हरियाणा सरकार ने स्थिति संभालने के लिए सेकेंड इंडिया रिजर्व बटालियन (IRB) का हेडक्वार्टर नूंह जिले में शिफ्ट कर दिया है। इस बटालियन में एक हजार जवान हैं..

हिंसा में अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है.. इनमें 2 होमगार्ड गुरसेवक और नीरज, नूंह के शक्ति, पानीपत के अभिषेक, गुरुग्राम के इमाम और बादशाहपुर के प्रदीप शर्मा शामिल हैं..वहीं राज्य में पुलिस ने कुल 68 केस दर्ज किए हैं.. 166 लोगों को गिरफ्तार और 96 को हिरासत में लिया है। नूंह में 41, गुरुग्राम में 18 और पलवल में 9 FIR दर्ज हुई हैं। नूंह में 116 और गुरुग्राम में 50 लोग गिरफ्तार किए गए हैं..

हरियाणा केCM मनोहर लाल खट्टर ने कहा- हर व्यक्ति की सुरक्षा न पुलिस, न आर्मी और न समाज कर सकता है.. सुरक्षा के लिए वातावरण बनाना पड़ता है.. हिंसा में हुए नुकसान की भरपाई, दंगाईयों से ही कराई जाएगी। केंद्र सरकार से पैरामिलिट्री फोर्स की 4 और कंपनियां मांगी हैं…

वहीं, बुधवार को हरियाणा के DGP पीके अग्रवाल ने कहा कि मोनू मानेसर के वीडियो समेत हिंसा से जुड़े हर तथ्य की जांच होगी.. इसके लिए SIT बना दी गई है और हर टीम को 7 से 8 केस जांच के लिए दिए जाएंगे.. नूंह के SP वरूण सिंगला ने कहा कि हिंसा को लेकर बिट्‌टू बजरंगी के वायरल वीडियो की पड़ताल होगी.. उन्होंने कहा कि हिंसा से पहले, हिंसा के दौरान और उसके बाद के सभी वीडियो जांच के दायरे में होंगे..

नूंह की हिंसा के विरोध में बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद ने बुधवार को दिल्ली-NCR के कई इलाकों में प्रदर्शन किए.. प्रदर्शनों को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई.. अदालत ने सुनवाई करते हुए अधिकारियों को आदेश दिया कि रैलियों के दौरान हेट स्पीच और हिंसा न होने दें..संवेदनशील इलाकों में CCTV कैमरे लगाएं और उनके फुटेज सुरक्षित रखें..जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त पुलिस या पैरामिलिट्री फोर्स तैनात करें..

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

बीपीएल परिवारों को बड़ी राहत, सरकार उठाएगी कोरोना के इलाज का पूरा खर्च

Voice of Panipat

ऐलनाबाद उपचुनाव पर बड़ी खबर, आज बीजेपी टिकट कर सकती है फाइनल

Voice of Panipat

पानीपत की गीता कॉलोनी में भाजपा कार्यालय के सामने निकासी ठप, देखिए तस्वीरें.

Voice of Panipat