25.7 C
Panipat
April 15, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana PoliticsPanipat PoliticsPolitics

एक तरफ एचसीएस परीक्षा दूसरी तरफ किसान करेंगे सम्मेलन, पढिए खबर.

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- भारतीया किसान यूनियन चढूनी की आरे से 12 सितंबर को सिरसा की अनाज मंडी में किसान सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इस सम्मेलन में किसान मोर्चा के कई बड़े नेता, पंजाब कलाकार आने के दावे किए जा रहे हैं। आयोजको की ओर से सम्मेलन में गुरनाम सिंह चढूनी, बलवीर सिंह राजेवाल, डा. दर्शनपाल सिंह, जोगिंद्र उगराहा, वीरेंद्र सिंह हुड्डा, सुरेश खोथ, जरनैल सिंह, कांता आलड़िया, सुमन हड्डा, राजपाल कौर गिल, दिलप्रीत सिंह, जस्स बाजवा, गायिका रूपिंद्र हांडा, प्रीत रंधावा के पहुंचने के दावे किए जा रहे हैं। आयोजक इस आयोजन को लेकर गांवों में जनसंपर्क अभियान चलाए हुए।

12 सितंबर का दिन जिला प्रशासन के लिए अग्नि परीक्षा होगी। एक तरफ जिले में सुबह शाम दो सत्रों में एचसीएस परीक्षा का आयोजन होगा तो दूसरी तरफ किसान संगठनों के द्वारा अनाज मंडी में महापंचायत का आयोजन किया गया है। दोनों बड़े आयोजन है। इन आयोजनों को शांतिपूर्वक करवाने के लिए प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। किसान आंदोलन को देखते हुए प्रशासन ने पहले ही 24 डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हुए हैं वहीं एचसीएस परीक्षा के शांतिपूर्वक व नकल रहित आयोजन के लिए भी व्यापक स्तर पर तैयारियां की गई है।

उधर एचसीएस परीक्षा को लेकर जिले में 33 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं जिनमें 7920 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा को लेकर 25 डयूटी मजिस्ट्रेट, 350 जवानों की नियुक्ति की गई हे। चार डीएसपी, छह इंस्पेक्टरों की परीक्षा केंद्रों के इर्द गिर्द व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेवारी तय की गई है। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर 240 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा केंद्रों में जैमर, सीसी कैमरे इत्यादि की व्यवस्था की गई है। परीक्षा का समय सुबह नौ बजे व दोपहर दो बजे रहेगा। परीक्षा को नकल रहित व शांतिपूर्वक संपन्न करवाने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठकें की जा रही हैं। 12 सितंबर को एचसीएस परीक्षा है। इसके साथ ही उसी दिन अनाज मंडी में किसान संगठनो के द्वारा सम्मेलन आयोजित किया जाना प्रस्तावित है। जिलेभर में शांतिपूर्ण व्यवस्था बनाने व नकल रहित परीक्षा के आयोजन के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

पानीपत:- 1999 मे लूट की वारदात को दिया था अंजाम, फरार चल रहे आरोपी को सालो बाद CIA-1 ने किया गिरफ्तार

Voice of Panipat

बाढ़ से हुई सुबे में 10 लोगों की मौत, 4 लाख रुपए देगी मुआवजा हरियाणा सरकार, CM ने की घोषणा

Voice of Panipat

PANIPAT के कांट्रेक्टर के कार्यालय से हुई डेढ़ लाख की चोरी, CCTV फूटेज खंगाल रही पुलिस

Voice of Panipat