26 C
Panipat
September 17, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana

घरेलू गैस के दामों में हुई बढ़ोतरी, आम जनता को फिर लगा झटका

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- आम आदमी को महंगाई का झटका लगा है तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के साथ ही एलपीजी रसोई गैस सिलिंडर के दाम भी बढ़ा दिए हैं। तेल कंपनियां हर महीने एलपीजी सिलिंडर के दामों की समीक्षा करती हैं। हर राज्य में टैक्स अलग-अलग होता है और इसके हिसाब से एलपीजी के दामों में अंतर होता है।

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने LPG सिलेंडर की कीमतें जारी कर दी हैं और दाम 25 रुपये प्रति सिलिंडर बढ़ाए गए हैं, जबकि व्यावसायिक सिलेंडर के दाम छह रुपये घटाए गए हैं। इससे पहले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर (19 kg) के दाम 190 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ाए गए थे।

घरेलू गैस की कीमतों में 25 रुपये की बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में एलपीजी सिलेंडर की कीमत 719 रुपये हो गई है। ये नई दरें आज 4 फरवरी से ही लागू हो चुकी हैं। बता दें कि दिसंबर में IOC ने घरेलू रसोई गैस के दाम दो बार बढ़ाए थे। कंपनी ने 2 दिसंबर को 50 रुपये की बढ़ोतरी की थी, इसके बाद 15 दिसंबर को 50 रुपये फिर बढ़ाए गए थे।

दिल्ली में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 719 रूपए, मुंबई में 719 रूपए, कोलकाता में 745.50 रूपए और में चेन्नई 735 हो गई है। इससे पहले 1 फरवरी को कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर (19kg) के दाम 190 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ाए गए थे, जिसमें अब 6 रुपये की कटौती की गई है। दिल्ली में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1533 रुपये हो गई है। व्यावसायिक सिलेंडर के दाम मुंबई में 1482.50 रुपये, कोलकाता में 1598.50 रुपये और चेन्नई में 1649 रुपये हो गए हैं।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

कृष्णा अभिषेक और मामा गोविंदा के बीच चल रहा विवाद, कृष्णा अभिषेक का नया बयान.

Voice of Panipat

पानी विवाद पर मंत्री अनिल विज का पलटवार, कहा- केजरीवाल ने झूठ बोलने में PHD की हैं

Voice of Panipat

विधायकों का फोन न उठाना पड़ा भारी, अनिल विज ने कैथल सीएमओ को किया सस्पेंड

Voice of Panipat