21.1 C
Panipat
October 27, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Education Haryana Haryana News

पुलिस सिपाही लिखित परीक्षा का नया शेड्यूल जारी, इस दिन होगी परीक्षा, पढिए खबर.

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने पुरुष सिपाही की लिखित परीक्षा का दोबारा से शेड्यूल जारी कर दिया है। अब यह परीक्षा दो दिन के बजाय तीन दिन में अलग-अलग शिफ्टों में ली जाएगी। परीक्षा 28, 29 और 31 अक्तूबर को सुबह और शाम की दो शिफ्टों में होंगी। अभ्यार्थी 21 अक्तूबर से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। अभी परीक्षा केंद्रों के नाम तय नहीं किए गए हैं। संभावना है कि यह परीक्षा भी उन्हीं 11 जिलों में होगी, जहां महिला सिपाही पुलिस की लिखित परीक्षा हुई है।  

7200 सिपाही पदों को लेकर 7 लाख से अधिक युवाओं आवेदन कर रखा है। इससे पहले, आयोग द्वारा परीक्षा के लिए 7 और 8 अगस्त की तारीख तय की गई थी । 7 अगस्त सुबह की शिफ्ट में ही पेपर लीक हो गया था। इसके बाद सरकार ने इस पेपर को रद्द कर दिया था। हालांकि, पेपर लीक मामले में हरियाणा पुलिस 50 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

हरियाणा सरकार ने नियम 134-ए के अंतर्गत शैक्षणिक सत्र 2020-21 के दौरान कक्षा दूसरी से 8वीं तक मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों में प्रमोट हुए विद्यार्थियों की फीस प्रतिपूर्ति के लिए ऑनलाइन पोर्टल तैयार किया है। जिन मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों में बीपीएल, ईडब्ल्यूएस श्रेणी के मेधावी विद्यार्थियों ने प्रवेश करवाया हुआ है, वे विभागीय वेबसाइट http://harprayhmik.gov.in पर दिए लिंक पर 20 अक्तूबर तक आवेदन कर सकते हैं। लिंक पर स्कूल प्रबंधक या प्राचार्य के नामांकन करने के बाद रजिस्टर्ड आईडी, पासवर्ड मोबाइल पर प्राप्त होगा।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

शहरी निकायों के मकान व दुकानों पर वर्षों से काबिज लोग बनेंगे मालिक,मुख्यमंत्री

Voice of Panipat

बड़ा बयान, कोई रात में शव फैंक दे तो मोदी की गलती कैसे- रतनलाल कटारिया

Voice of Panipat

महिला ठग गिरोह से हो जाओ सावधान, रूपए डबल करने का झांसा देकर करती हैं ठगी.

Voice of Panipat