33.1 C
Panipat
June 20, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsLatest NewsSports

नीरज चोपड़ा के नाम पर होने जा रही राष्ट्रीय प्रतियोगिता, ओपन जेवलिन थ्रो चैंपियनशिप के आज से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- टोक्यो ओलिंपिक में स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के नाम पर पहली बार ओपन जेवलिन थ्रो चैंपियनशिप होने जा रही है। पानीपत जिले के गांव खंडरा निवासी गोल्डन ब्वॉय के नाम पर होने वाली चैंपियनशिप पहले पानीपत स्टेडियम में कराई जानी थी, लेकिन स्टेडियम में सुविधाओं के अभाव होने के कारण करनाल के कर्ण स्टेडियम को मेजबानी मिल गई है। एथलेटिक्स फेडरेशन का कहना है कि पानीपत की जगह करनाल से चैंपियनशिप की शुरुआत करना मजबूरी है। यह चैंपियनशिप हरियाणा में ही नहीं, बल्कि देशभर में हो रही है, जिसके रजिस्ट्रेशन आज से ऑनलाइन शुरू हो चुके हैं।

एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ हरियाणा की पहल से खिलाड़ियों में खुशी का माहौल है। एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ हरियाणा के महासचिव राजकुमार मिटान ने बताया कि पहली चैंपियनशिप करनाल के कर्ण स्टेडियम में कराई जा रही है। चैंपियनशिप 6 और 7 अगस्त को होगी। इससे खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिलेगा। हरियाणा से शुरुआत के बाद चैंपियनशिप हर राज्य में नीरज चोपड़ा के नाम पर होगी

0खिलाड़ियों का पंजीकरण अधिक होने पर कर्ण स्टेडियम अगर छोटा पड़ता है तो चैंपियनशिप दूसरे जिले में भी आयोजित की जा सकती हैं। मिटान ने बताया कि 2 अगस्त के बाद खिलाड़ियों की संख्या का पता चल पाएगा। इसके बाद ही फैसला होगा। उम्मीद है कि दो हजार तक पंजीकरण हो सकते हैं। एक जिले से सौ खिलाड़ियों का पंजीकरण होने का अनुमान है।

यूं होगा रजिस्ट्रेशन

एथलेटिक्स डाट इन पोर्टल पंजीकरण के लिए 22 जुलाई से खुल गया है। अंतिम तिथि दो अगस्त है। जो खिलाड़ी चैंपियनशिप में भाग लेना चाहता है, वह सबसे पहले एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की वेबसाइट पर जाकर एथलीट रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर अपनी यूआईडी बनाकर नंबर और पासवर्ड प्राप्त कर लें।

प्रतियोगिता में सीनियर, अंडर-20, 18, 16 और 14 वर्ग के लड़के और लड़कियां भाग लेंगी। अंडर-20 वर्ग में 8 अगस्त 2001 से 7 अगस्त 2003, अंडर-18 वर्ग में 8 अगस्त 2003 से 7 अगस्त 2005, अंडर-16 वर्ग में 8 अगस्त 2005 से 7 अगस्त 2007 और अंडर-14 वर्ग में 8 अगस्त 2007 से 7 अगस्त 2009 के बीच जन्म लेने वाले खिलाड़ी भाग ले सकेंगे।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

SDM ज्योति मौर्या आखिर फंस गयी, पति आलोक ने किया एक और बड़ा खुलासा

Voice of Panipat

INDIA और भारत नाम विवाद अनिल विज का बड़ा बयान, बोले- संविधान शास्त्रों में है भारत

Voice of Panipat

गाजियाबाद में कोरोना से संक्रमण 3 मरीजों में गंभीर लक्षण सामने आए हैं जो डेल्टा प्लस वेरिएंट से मिलते जुलते हैं.

Voice of Panipat