32.6 C
Panipat
August 13, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News India News INTERNATIONAL

43 हजार की सैलरी के बदले कंपनी ने भेज दिए 1.4 करोड़ रुपए, इस्तीफा देकर व्यक्ति हुआ गायब

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- महीने के शुरू या आखिर में आने वाला सैलरी का मैसेज एक अलग ही खुशी देता है. हालांकि, यह सुकून तब खुशी में बदल जाती है जब सैलरी बढ़कर आती है. लेकिन आपको बताये कि एक व्यक्ति को इतनी ज्यादा सैलरी मिल गई कि वह नौकरी से इस्तीफा देकर ही गायब हो गया. जी हां, यह अजब मामला चिली का है. जहां एक कंपनी ने अपने कर्मचारी को गलती से 5,00,000 पेसो (43,000 रुपये) की जगह 1,65,398,851 पेसो (चिली करेंसी) यानी 1.42 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दिए, जिसके बाद यह मामला Social Media पर वायरल हो गया.

स्थानीय रिपोर्ट की माने तो यह शख्स चिली की एक नामी कंपनी (Conorcio Industrial de Alimentos) में काम करता था. उसकी सैलरी 43 हजार रुपये प्रति महीना थीं. लेकिन कंपनी से बड़ी गलती हो गई और उन्होंने कर्मचारी को उसकी असल सैलरी से 286 गुना रकम (1 करोड़ 42 लाख रुपये) अदा कर दी, जिसके बाद शख्स ने नौकरी छोड़ दी.

खुद दी डिप्टी मैनेजर को सूचना

शख्स ने 30 मई को खुद वितरण केंद्र के डिप्टी मैनेजर से संपर्क किया और बताया कि उसकी मई की सैलरी अधिक आई है. तब कंपनी को अपनी इस गलती के बारे में पता लगा. उन्होंने कर्मचारी को अपने बैंक जाने के लिए कहा. वह व्यक्ति भी रकम लौटाने को राजी हो गया.

अब कंपनी लेगी Legal Action

इसके बाद कंपनी की उससे बात नहीं हुई, और बैंक की ओर से भी ऐसी कोई सूचना या संदेश नहीं आया जिसमें ‘धनवापसी’ के बारे में कुछ सूचना हो. हालांकि, दो जून को वह अपने वकील के साथ सामने आया और अपना इस्तीफा देकर कथित तौर पर गायब हो गया. अब कंपनी ने उस शख्स के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की है ताकि वह गलती से भेजी गई राशि को वसूल कर सकें.

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

देश में पिछले 24 घंटों में 2 लाख 40 हजार नए केस , 3741मौत

Voice of Panipat

तीनों का एक साथ हुआ अंतिम संस्कार, Panipat मे कल हुआ था हादसा

Voice of Panipat

नई गाड़ी की पूजा करवाकर लौट रहा था शख्स, नहर मे गिरा कार सहित और फिर..

Voice of Panipat