26 C
Panipat
September 17, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Education Haryana News

प्राइवेट स्कूलो की भारी भरकम फीस पर लगेगी रोक, सरकार बनाने जा रही है कानून

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- अब प्राइवेट स्कूलो पर फीस बढ़ाने को लेकर लगाम लगेगी…क्योकि सरकार ने हरियाणा के प्राइवेट स्कूलों की भारी फीस पर लगाम लगाने की पूरी तैयारी कर ली है…यानि अब मनमर्ज़ी से फीस बढ़ाने वाले स्कूलों पर अब एक्शन लिया जाएगा…क्योकि राज्य सरकार अब कानून बनाएगी, जिससे फीस का कंट्रोल सरकार के पास रहेगा….सालाना अधिकतम 8 प्रतिशत ही फीस बढ़ सकेगी। जिन प्राइवेट स्कूलों ने फीस में मोटी बढ़ोतरी की है , उन्हें इसे वापस लेना होगा।

इसके लिए सरकार जल्द ही आर्डिनेंस जारी करेगी । एजेकेशन डिपाप्टमेंट के बड़े अधिकारियों को इसका draft तैयार करने के आदेश भी दिए गए है। विभाग के अधिकारी इसमे advocate जनरल दफ्तर का भी सहयोग लेंगे ताकि कानूनी रूप से मज़बूत कॉन्ट्रैक्ट तैयार हो सके ।

फीस को लेकर पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के अलावा सुप्रीम कोर्ट को भी समय समय पर eye ruling की study  की जाएगीl  राज्य के शिक्षा मंत्री कवंर पाल गुज्जर ने कहा कि प्रदेशभर से बड़ी संख्या में प्राइवेट स्कूलों द्वारा मनमर्ज़ी करने की शिकायतें आ रही हैं । उन्होंने कहा सरकार प्राइवेट स्कूलों में फीस नियंत्रण को लेकर ऑर्डिनेंस लाएगी। तो यानि अब प्र्ाइवेट सकूलो पर पूरी तरह से शिकंजा कसा जाएंगा..अब स्कूल अपनी मनमर्जी से फीस नही बढ़ा सकेगे…जिससे बच्चो के पेरेंटस को भी राहत मिलेगी 

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

इस बार स्वतंत्रता दिवस पर बच्चे नहीं करेंगे पीटी

Voice of Panipat

सबसे तेज तरक्की करने वाले राज्‍यों में पहले पायदान पर हरियाणा

Voice of Panipat

आजादी की 75वी वर्षगांठ के अवसर पर पाईट कॉलेज से शुरू हुई रिदम रंग यात्रा

Voice of Panipat