38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana News

HARYANA में BPL परिवारों के लिए अच्छी खबर, मिलेगी ये सुविधा

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- हरियाणा की मनोहर सरकार गरीबों के उत्थान के लिए लगातार अनेक योजनाएं क्रियान्वित कर रही है। अब इसी कड़ी में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने प्रदेशभर के गरीबों के निशुल्क इलाज के लिए पोर्टल लॉन्च किया है। इस अवसर पर सीएम मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश सरकार गरीबों और जरूरतमंदों को दी जा रही सभी कल्याणकारी सेवाओं विशेष तौर पर चिकित्सा संबंधी सेवाओं में पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

सीएम मनोहर लाल ने पोर्टल लॉन्च के मौके पर कहा कि पहले गरीबों के लिए सुपर स्पेशलिटी निजी अस्पतालों से अच्छा उपचार हासिल करना संभव नहीं था लेकिन अब प्रदेश सरकार के प्रयासों से निजी अस्पतालों में इलाज करवाना संभव हो पाया है। मुख्यमंत्री ने प्राइवेट अस्पतालों में गरीबों को मुफ्त इलाज प्रदान करने के लिए शुक्रवार को इस पोर्टल को लांच किया। इन निजी अस्पतालों में अब बीपीएल परिवारों या हरियाणा सरकार के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों से संबंधित मरीजों को इलाज की सुविधा रियायती दरों पर उपलब्ध होगी और इस पोर्टल के माध्यम से इसका रीयल टाइम डाटा रिकार्ड भी रखेंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा जिन प्राइवेट अस्पतालों को विभिन्न शहरी क्षेत्रों में जमीन आवंटित की गई है,उन प्राइवेट अस्पतालों में इस पोर्टल के जरिए गरीबों को रियायती दरों पर इलाज की सुविधा उपलब्ध रहेगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि चिकित्सा सेवा में पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए ऐसे अस्पतालों के उच्च अधिकारियों को वास्तविक डाटा का रिकॉर्ड रखने तथा बिल व अन्य सहायक दस्तावेजों के साथ सभी आवश्यक विवरण पोर्टल पर अपलोड करने के निर्देश दिए गए हैं। सीएम मनोहर लाल ने कहा कि गरीबों को भी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान हों, इसके लिए हम लगातार प्रयासरत हैं।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

PANIPAT:- डीसी ने बेसहारा घूमने वाले पशुओं की समस्या से समाधान के लिए बुलाई बैठक, नही पहुंचा कोई भी निगम अधिकारी, डीसी बोले- लगता है कि निगम इस विषय में संवेदनशील नहीं

Voice of Panipat

इस मौसम में बढ़ सकता है, UTI का खतरा

Voice of Panipat

नीरज चोपड़ा को सफल बनाने के लिए इन कोचों ने भी की कड़ी मेहनत

Voice of Panipat