46.8 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsPANIPAT NEWS

HARYANA में 298 करोड़ की लागत से बनेगा फोरलेन हाइवे, पढ़िए कहां से कहां तक बनेगा ये फोरलेन

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- अब हरियाणा में नारनौल-महेंद्रगढ़-दादरी रोड को फोरलेन करने की तैयारी है। इसकी लागत करीब 298 करोड़ रुपये आएगी। ओल्ड एनएच 148 बी के नाम से नया फोरलेन बनाया जाएगा। जिससे नारनौल से महेंद्रगढ़ व दादरी तक का सफर आने वाले दिनों में सुहाना हो जाएगा।

इस रोड के फोरलने बनाने के लिए बकायदा टेंडर प्रक्रिया भी हो गई है तथा जल्द ही इसका निर्माण कार्य भी शुरू हो जाएगा। इस रोड के नए निर्माण से नारनौल व महेंद्रगढ़ की जनता को फ्लाइओवर के नाम पर तोहफे भी मिले हैं। नारनौल में जहां दो नए फ्लाइओवर बाईपास पर कोरियावास मोड़ तथा सिंघाना रोड पर बनेंगे। वहीं महेंद्रगढ़ में मौजूदा फ्लाइओवर के साथ एक नया फ्लाइओवर भी बनाया जाएगा। नारनौल से दादरी जाने वाला रोड पूरी तरह से टूटा हुआ है। इस टूटे रोड के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है। यहां तक की इस टूटे रोड के कारण नेशनल हाइवे का तमगा भी छिन गया था। सीएम मनोहरलाल दो बार इस रोड के निर्माण की घोषणा कर चुके थे, मगर टेंडर प्रक्रिया नहीं हो रही थी।

अब हरियाणा स्टेट रोड एंड ब्रिज डेवलपमेंट कारपोरेशन के माध्यम नारनौल-महेंद्रगढ़-दादरी सड़क को फोर लेनिंग निर्माण के लिए टेंडर जारी कर दिया है। जिसके बाद इस रोड के बनने की उम्मीद जगने लगी है। इस रोड के बनने के बाद यहां के लोगों को बहुत फायदा होगा तथा लोगों का सफर सुहाना हो जाएगा। नांगल चौधरी के विधायक डा. अभय सिंह यादव ने बताया कि 52.9 किलोमीटर लंबी इस सड़क का निर्माण 298 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा।

नई सड़क का निर्माण बीओटी आधार पर किया जाएगा। इस प्रोजेक्ट में महेंद्रगढ़ फ्लाईओवर के साथ दूसरे फ्लाईओवर का निर्माण भी किया जाएगा तथा इसके साथ ही नांगल सिरोही गांव का बाईपास भी बनाया जाएगा। एसएसआरडीसी के एक्सईएन सत्येंद्र श्योराण ने बताया कि रोड के लिए टेंडर हो गया है। अब जल्द ही इस रोड का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। यह रोड नारनौल से दादरी जिला की सीमा तक बनाया जाएगा। जिस पर तीन नए फ्लाइओवर व एक बाईपास का निर्माण किया जाएगा।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

बड़ी बेटी को IAS बनाने के लिए कर दी ‘छोटी’ बेटी की शादी, जानिए पूरी वजह

Voice of Panipat

आज रात फिर देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, कोरोना वायरस पर करेंगे बात

Voice of Panipat

HARYANA में ट्रेक्टर चलाने वाली छोरी बनी ‘SDM’

Voice of Panipat