30.4 C
Panipat
September 17, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana Haryana News Haryana Politics Panipat Politics Politics

CM मनोहर लाल ने किया एलान- PM मोदी के जन्मदिन तक हरियाणा मनाएगा शिक्षा पर्व.

वायस ऑफ पानीपत(देवेंद्र शर्मा)- मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा में इस बार शिक्षकों को विशेष सम्मान देते हुए 5 सितंबर से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर तक शिक्षा पर्व मनाया जाएगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शिक्षक दिवस के अवसर पर मीरपुर स्थित इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय से यह घोषणा की। सीएम ने इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय में 47 करोड रुपए की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व भूमि पूजन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ने शिक्षकों को विशेष सम्मान देते हुए पहली बार राष्ट्रीय स्तर पर राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार देने की शुरुआत की है । इसके साथ ही नई शिक्षा नीति को लागू किया गया है।

उन्होंने कहा कि हमारे विद्यार्थी तकनीकी तौर पर भी सुदृढ़ बने इसको देखते हुए उनका कौशल विकास किया जा रहा है। पलवल में प्रदेश सरकार ने जो स्किल डेवलपमेंट यूनिवर्सिटी आरंभ की है उसमें कौशल विकास के लिए 900 से भी अधिक कोर्स चलाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में शिक्षक अपने तबादले के लिए पहले जहां मंत्रियों व नेताओं के घरों के चक्कर लगाते थे वहीं भाजपा सरकार आने के बाद यह परंपरा पूरी तरह खत्म कर दी गई है। अब शिक्षकों के तबादले ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी के तहत किए जाते हैं। जिससे पारदर्शिता आयी है और शिक्षक भी खुश है।

सीएम ने कहा कि इस बार ओलंपिक और पैरालंपिक दोनों खेलों में देश और प्रदेश के खिलाड़ियों ने इतिहास रचा है। पैरालिम्पिक में हमारे खिलाड़ियों ने 17 पदक जीत लिए हैं। इन 17 में से 6 पदक हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीते हैं। पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के घरों में हरियाणा सरकार अब खुलकर धनवर्षा कर रही है। वहीं, सीएम मनोहर लाल ने रेवाड़ी में इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय में इंडोर स्टेडियम का भूमि पूजन किया। साथ ही उन्होंने हरियाणा के खिलाड़ियों की तारीफ भी की है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

बिजली व्यवस्था सुधारने की बनाई रणनीति:पुराने शहर में 2 नए सब स्टेशन बनाने, घरों के ऊपर से हाई वोल्ट लाइन हटाने का काम जल्द होगा

Voice of Panipat

क्रेडिट कार्ड से ठगो ने की शॉपिंग, फ़ोन करने पर बी नहीं हुआ कार्ड ब्लॉक 

Voice of Panipat

मुहर्रम जुलूस निकालने का आदेश पारित करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

Voice of Panipat