22.4 C
Panipat
October 28, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Panipat

मेयर को मिली एक ओर शक्ति, बिना सूचित किए नही ले सकेंगे निगम कमिश्नर, ईओ व सचिव छुट्टी

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- प्रदेश सरकार ने 9 दिनो के भीतर ही मेयर का कद बढ़ाते हुए एक और शक्ति प्रदान की है। अब मेयर को सूचित किए बिना निगम कमिश्नर, ईओ व सचिव छुट्टी पर नहीं जा सकेंगे। हालांकि तीनो अधिकारियो की छुट्टी मंजूर होने की प्रक्रिया पहले के तहत ही रहेगी, लेकिन मुख्यालय से छुट्टी की मंजूरी मिलने के बाद भी मेयर को बताना जरूरी कर दिया गया है। निगम कमिश्नर मनोज कुमार यादव ने कहा कि सरकार से जारी हुआ पत्र संबंधित अधिकारियो को दे दिया है।

प्रदेश सरकार ने नगर निगमों में मेयरों की ताकत बढ़ाने का पहली बार ऐलान 16 दिसंबर को किया था। मेयर की सलाह से निगम आयुक्त की एसीआर लिखने की सलाह लेना शामिल किया गया था। नगर निगम के आयुक्तों की वार्षिक गोपनीय रिपोर्ट अब मेयरों की सलाह से लिखे जाने के आदेश जारी किए थे।

मेयर अवनीत कौर ने बताया कि अब तक उन्हें पता नहीं होता था कि निगम के 3 बड़े अधिकारी अपने कार्यालय में सीट पर बैठे हैं या नहीं। जरूरी काम होने पर कमिश्नर या अन्य अधिकारियो को फोन मिलवाते तो ही पता चलता कि संबंधित अधिकारी तो छुट्टी पर गए हैं। कितने दिन के लिए छुट्टी पर गए हैं, कब तक आएंगे, इसका पता नहीं नहीं होता था। इससे जनता के कामकाज प्रभावित होते थे। लोगो को कार्यालय में धक्के खाने को मजबूर थे। अब ऐसा नहीं चलेगा। अधिकारी बताकर जाएंगे कि वो छुट्टी पर जा रहे हैं।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

पत्नी की हत्या के मामले मे पति गिरफ्तार

Voice of Panipat

कौन है वो शख्स, जिसने सरकार द्बारा बाबा रामदेव की कंपनी की Coronil Kit खरीदने के फैसले को दी चुनौती

Voice of Panipat

ब्रह्मसरोवर में डुबकी लगाने आया श्रद्धालू बुरा फंसा, चोरी हुआ सामान, पढिये.

Voice of Panipat