15.3 C
Panipat
January 31, 2023
Voice Of Panipat
Haryana Panipat Panipat Crime

सीआईए-टू पुलिस की टीम ने दो आरोपियों को अवैध देशी पिस्तौल सहित किया काबू

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह)

सीआईए-टू पुलिस की टीम ने अलग-अलग स्थानों से दो आरोपियों को अवैध देशी पिस्तौल सहित काबू किया है..आरोपियों की पहचान अंकित उर्फ शोका निवासी जागसी जिला सोनीपत व अंकित निवासी बस्तली करनाल हाल तडाक मोहाली पंजाब के रूप मे हुई..

उप-पुलिस अधीक्षक मुख्यालय सतीश कुमार वत्स ने बताया कि सीआईए-टू पुलिस की एक टीम एएसआई कृपाल के नेत्रत्व मे गश्त के दौरान सनौली नाका पर मौजूद थी। टीम को गुप्त सूचना मिली की एक संदिग्ध किस्म का युवक स्वीफट कार नंबर डीएल 2 सीएएल 4721 मे सवार होकर कैराना यूपी से पानीपत की तरफ आ रहा है…उस युवक के पास अवैध हथियार होने की संभावना है। टीम ने सनौली नाका पर तुरंत नाकाबंदी कर वाहनो की गहनता से जांच कर दी। कुछ देर पश्चात उक्त नंबर की स्वीफट कार कैराना की और से आती दिखाई दी। कार चालक ने नाके पर पुलिस टीम को देखकर कुछ दूर पहले ही कार को वापिस मोड़ने का प्रयास किया तो पुलिस टीम ने तत्परता से कार्रवाही करते हुए आरोपी को काबु कर पुछताछ की तो उसने अपनी पहचान अंकित दिनदयाल पुत्र ईशम मूल निवासी बस्तली करनाल हाल तडाक मोहाली पंजाब के रूप मे बताई। शक के आधार पर तलाशी लेने पर आरोपी की पेंट की जेब एक देशी पिस्टल मैगजीन वाली बरामद हुई। आरोपी के खिलाफ थाना सनोली मे आम्र्स एक्ट 25-54-59 के तहत मुकदमा दर्ज कर प्रारंम्भिक पुछताछ की तो आरोपी से खुलासा हुआ कि वह देशी पिस्टल को उतराखंड के देहरादून से एक युवक से खरीदकर लाया था। देहरादून मे आरोपी के ठिकानों का पता लगा काबु करने के लिए व गहनता से पुछताछ करने के लिए गिरफतार आरोपी अंकित दिनदयाल को आज माननीय न्यायालय मे पेश कर तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया।

इसी प्रकार सीआईए-टू की एक दूसरी टीम मुख्य सिपाही मदन कुमार के नेत्रत्व मे गश्त के दोराना चोटाला रोड़ पर मौजूद थी। पुलिस टीम को एक लड़का गांव रिसालू की और से पैदल आते दिखाई दिया जो युवक पास आने पर सामने खड़ी पुलिस टीम को देखकर एकदम से वापिस मुड़कर भागने का प्रयास करने लगा। पुलिस टीम ने शक के आधार पर तत्परात से कार्रवाही करते हुए कुछ कदमों पर ही युवक को काबु कर पुछताछ की तो उसने अपनी पहचान अंकित उर्फ शोका पुत्र रामेहर निवासी जागसी जिला सोनीपत के रूप मे बताई। तलाशी लेने पर आरोपी के पास से एक देशी पिस्तौल 315 बौर बरामद हुई। आरोपी के खिलाफ थाना औधोगिक सैक्टर-29 मे आम्र्स एक्ट 25-54-59 के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी को आज माननीय न्यायालय मे पेश कर न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया।

उप-पुलिस अधीक्षक मुख्याल सतीश कुमार वत्स ने बताया की बस स्टेंड चौकी पुलिस की एक टीम वीरवार साय एएसआई रामकुमार के नेत्रत्व मे गश्त के दोरान सुखदेव नगर मोड़ पर पहुची तो टीम को चार युवक जगह सरेआम लड़ाई झगड़ा करते दिखाई दिए। पुलिस टीम ने चारो लड़को को काबु कर पुछताछ की तो उन्होने अपनी पहचान राहुल निवासी तहसील केंप, अजय निवासी तहसील केंप, रवि निवासी गाजियाबाद व बनवारी निवासी हर्ष विहार दिल्ली के रूप मे बताई। उक्त चारो आरोपियो ने शराब का सेवन किया हुआ था। आरोपियों के खिलाफ थाना शहर मे भा.द.स की धारा 160 व एक्साइज एक्ट 61-1-14 के तहत मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाही अमल मे लाई गई।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

पिता ही निकला बेटी से दुष्कर्म करने का आरोपित, ऐसे हुआ खुलासा

Voice of Panipat

सेंट्रल जेल मे कैदी ने की सुसाइड की कोशिश, डाक्टर से पहले मांगी दवा और फिर…

Voice of Panipat

PANIPAT में क्राइम ग्राफ के बढने पर प्रशासन हुआ अलर्ट, अब शाम 4 से रात 11 बजे तक रहेगी नाकाबंदी

Voice of Panipat