26 C
Panipat
September 17, 2021
Voice Of Panipat
Education India News

माहीरूह, जिसने पीएम मोदी से की थी पढ़ाई की शिकायत

वायस ऑफ पानीपत :- कश्मीर की 6 साल की बच्ची माहीरूह की चर्चा हर तरफ हो रही है. माहीरूह का वीडियो पोस्ट सामने आने के बाद जम्मू-कश्मीर में ऑनलाइन क्लासेज की पॉलिसी में बड़ा बदलाव किया गया है. वह  श्रीनगर की मिंटो सर्कल स्कूल की कक्षा 1 की छात्रा है.  

माहीरूह के पिता इरफान अहमद भट, श्रीनगर में एक कंस्ट्रेक्शन कंपनी में मैनेजर के रूप में काम करते हैं. वहीं, उनकी मां रुखसार हाउस वाइफ हैं.  रुखसार के मुताबिक उनकी जानकारी के बिना ही माहीरूह ने यह वीडियो बनाया था. वे मजाक में कहती हैं कि अब उसको फोन देने के समय में कटौती की जाएगी. हालांकि बाद में उन्होंने बाद में वीडियो को व्हाट्सएप पर स्टेटस मैसेज के रूप में अपलोड किया. 

पीएम मोदी से की थी ये शिकायत


 माहीरूह ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था. वीडियो में कह रही हैं ” हमारी ऑनलाइन क्लास 10 बजे शुरू होती है और दो बजे तक चलती है. जिसमें इंग्लिश, मैथ्स, उर्दू और ईवीएस पढ़ना पड़ता है.” बच्ची पीएम मोदी से पूछती है, “मोदी साहब बच्चों को आखिर इतना काम क्यों करना पड़ता है?”  यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर हुआ.

वहीं, वीडियो के बाद जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त दी थी. उन्होंने ट्वीट किया था “बहुत ही प्यारी शिकायत. स्कूली बच्चों पर होमवर्क का बोझ कम करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग को 48 घंटे के भीतर नीति बनाने का निर्देश दिया है.”  

 जम्मू कश्मीर में स्कूली बच्चों पर होमवर्क का बोझ कम करने के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के निर्देश के एक दिन बाद प्रशासन ने मंगलवार को नए दिशा-निर्देश जारी किए. प्राथमिक कक्षा से पहले के विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं बस आधे घंटे तक और प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं केवल डेढ़ घंटे तक सीमित कर दी गई हैं.

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

क्यों मनाया जाता है 11 जुलाई  को विश्व जनसंख्या दिवस,पढ़िए

Voice of Panipat

इस महीने पीएम मोदी कर सकते हैं जो बाइडन से मुलाकात.

Voice of Panipat

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय का बड़ा फैसला, अब हिंदी में भी परीक्षा दे सकेंगे Law के विद्यार्थी

Voice of Panipat