25.8 C
Panipat
November 28, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana Haryana News Latest News

Haryana: सरकार का बड़ा तोहफा, पेट्रोल व डीजल पर वैट घटाया, 12 रुपये कम होगी दर

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल दीपावली के अवसर पर राज्‍य के लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने राज्‍य में पेट्रोल व डीजल पर वैट की दर घटाने का निर्णय लिया है। इससे राज्‍य में पेट्रोल और डीजल की दरों में 12 रुपये प्रति लीटर की कमी होगी। केंद्र सरकार द्वारा बुधवार को  पेट्रोल व डीजल पर एक्‍साइल ड्यूटी में क्रमश: पांच रुपये औ 10 रुपये प्रति लीटर की कमी की गई थी। इसके बाद हरियाणा सरकार ने इन पर वैट की दरें कम करने का फैसला किया।

मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने बृहस्‍पतिवार को इस संबंध में घोषणा की। उन्‍होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने पेट्रोल व डीजल की कीमतों को लेकर बड़ा फ़ैसला किया है। राज्‍य में प्रदेश में पेट्रोल व डीज़ल की क़ीमतें कम हो गई हैं। उन्‍होंने कहा कि वैट की दरें  कम होने से  हरियाणा में पेट्रोल व डीज़ल दोनों की कीमतों में 12 रूपये प्रति लीटर की कमी होगी। केंद्र सरकार द्वारा तेल की कीमतों में कमी के बाद हरियाणा सरकार ने यह निर्णय किया है। पेट्रोल और डीजल की दरों में इस कमी से राज्‍य के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

बता दें कि केंद्र सरकार ने बुधवार को पेट्रोल पर लगने वाली एक्‍साइज ड्यूटी में पांच रुपये प्रति लीटर और डीजल पर लगने वाली एक्‍साइज ड्यूटी में  10 रुपये प्रति लीटर की कमी की थी। इसके बाद हरियाणा सरकार ने बृहस्‍पतिवार को इन पर वैट की दरें घटाने का फैसला किया। राज्‍य में डीजल की नई दर करीब 87.38 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी। कल यह दर 99.38 रुपये प्रति लीटर था। इसकी तरह वैट में कमी लागू हो जाने से पेट्रोल की  कीमत लगभग 94.13 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी। बता दें कि हरियाणा में पेट्रोल  की कीमत ने शतक पार कर लिया था और डीजल की कीमत भी इसके एकदम करीब पहुंच गई थी।     

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

अब महंगे हुए AIRTEL के ये प्लान, इस तारीख से लागू होगे नए प्लान

Voice of Panipat

पानीपत मे ASI फतेह सिंह ने जब्त बुलेट के निकाले टायर, हुआ गिरफ्तार..ऐसे हुआ मामले का खुलासा

Voice of Panipat

बैंक से आने वाले फर्जी कॉल से ऐसे करे अपने खाते का बचाव…

Voice of Panipat