46.8 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana News

HARYANA में ठंड के कारण स्कूल खुलने के समय में हुआ बदलाव, इस दिन से नया नियम होगा लागू

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- हरियाणा में बढ़ती ठंड को देखते हुए स्‍कूल शिक्षा निदेशालय ने स्‍कूलों के समय में बदलाव किया है। स्‍कूल शिक्षा निदेशालय ने सभी शिक्षा अधिकारियों को स्‍कूल टाइमिंग को लेकर नया शेड्यूल जारी कर दिया है। अब नए शेड्यूल के अनुसार ही स्‍कूल खुलेंगे और छुट्टी होगी। नए आदेश के मुताबिक अब स्‍कूल खुलने का समय सुबह 10 बजे से होगा। राज्‍य के शिक्षा विभाग ने इस संबंध में सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं।

जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि स्‍कूल शिक्षा निदेशालय ने आदेश जारी किया है कि 20 दिसंबर से आगामी आदेशों तक समय में बदलाव रहेगा। प्रदेश के सभी सरकारी और प्राइवेट स्‍कूलों में सभी कक्षाओं में पढ़ने वाले छात्रों के लिए समय में बदलाव किया गया है। अध्‍यापकों के लिए समय सुबह साढ़े 9 बजे रहेगा। वहीं जाने का समय दोपहर 2.30 बजे तक रहेगा। जबकि छात्रों के लिए आने का समय सुबह 10 बजे रहेगा और जाने का समय दोपहर 2 बजे रहेगा।

शिक्षा अधिकारियों के मुताबिक, अगर निदेशालय आदेश का किसी भी स्‍कूल ने उल्‍लंघन किया तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। जिला शिक्षा अधिकारियों की टीम इसको लेकर निरीक्षण भी करेगी। आदेशों को नहीं मानने वाले स्‍कूल प्रिंसिपल पर भी कार्रवाई की जाएगी।  बता दें कि जो विद्यार्थी आनलाइन शिक्षा से जुड़े रहकर अपनी पढ़ाई जारी रखना चाहते हैं, उन्‍हें इसकी अनुमति रहेगी।

विद्यार्थियों की उपस्थिति को लेकर कोई बाध्‍यता नहीं रहेगी। इस बारे में विद्यार्थियों पर किसी भी प्रकार का कोई दबाव नहीं बनाया जाएगा। वहीं ऐसे भी विद्यार्थी जो विद्यालसय में आकर आफलाइन कक्षा में शामिल होना नहीं चाहते उनके अभिभावक अपने इस निर्णय के बारे में विद्यालय को लिखित रूप में अवगत करवाएंगे। साथ ही निदेशालय ने आदेश जारी किए हैं कि मिड डे मील के तहत दिया जाने वाला सूखा राश पूर्व की भांति वितरित किया जाएगा।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

 जसप्रीत बुमराह बने पिता, घर आया नन्हा मेहमान,पिता बनकर बुमराह ने शेयर की तस्वीरें

Voice of Panipat

जिला परिषद पानीपत की सीटों/वार्डो का ड्रा निकाला गया

Voice of Panipat

मास्क लगाने को लेकर हुआ बवाल, महिला पुलिसकर्मी से की बत्तमीजी, पढिए पूरा मामला

Voice of Panipat