21.1 C
Panipat
October 27, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana Haryana News Panipat

नेशनल हाईवे पर बढ रहे हादसों पर रोक लगाने को लेकर हुई रोड सेफ्टी की बैठक, दिए ये निर्देश

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- जिले के नेशनल हाईवे पर बढ़ रहे हादसों पर रोक लगाने को लेकर लघु सचिवालय में रोड सेफ्टी की बैठक हुई। डीसी की अध्यक्षता में हुई बैठक में सभी विभागों के अधिकारियों के अलावा जींद के विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा व जुलाना के विधायक अमरजीत ढांडा ने भाग लिया। जहां पर दोनों ही विधायकों ने जिले के नेशनल हाईवे पर बढ़ रहे सड़क हादसों से चिंता जाहिर की और नेशनल हाईवे पर बने अवैध कटों की तरफ ध्यान नहीं देने पर अधिकारियों की कार्यशैली पर सवाल उठाए। बैठक में संबंधित विभाग के अधिकारियों को आदेश दिए कि अगर समय रहते काम नहीं किया तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिले की सड़कों को ओर सुरक्षित बनाने के लिए यदि कोई विभाग गंभीर नहीं होगा तो उसके लिए एक लाख तक का जुर्माना भी लगाया जा सकता है।

मंगलवार को नरवाना में बस व ट्राले के टक्कर होने के मामला भी प्रमुखता से उठा। इसमें नरवाना में नए बाईपास बनने के बाद कैथल से एंट्री करते हुए या हिसार की तरफ जाने वाली सड़कों का पुनर्निर्माण, कोर्ट के सामने स्लिप रोड व टोहाना की तरफ जाने वाली सड़क के डिवाइडर में कट समेत अनेक महत्वपूर्ण विषयों पर गंभीरता से चर्चा की गई। जिले की सभी सड़कों या राजमार्गो पर नाजायज कट बंदकर गांवों की एंट्री को सुरक्षित बनाया जाए, हाइवे की एंट्री व एग्जिट को ओर सुगम व सुरक्षित बनाया जाए। जींद से नगूरां तक कि सड़क अगले 15 दिन में बननी शुरू। जिसके तहत अमरेहडी़ व शाहपुर में दोनों तरफ नाले बनेंगे, जींद के बस स्टैंड के पास चौहराए पर रेड लाइट लगेगी, रानी तालाब के पास बेहतर पार्किंग व्यवस्था बनाने के साथ सड़कों पर गलत तरीके से खड़े वाहन उठा कर चालान कर छोड़ने की कार्रवाई जल्द शुरू होगी।

रानी तालाब के दोनों तरफ फुटपाथ का निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा, नए बस स्टैंड के पास स्लिप रोड बनाने में तमाम गतिरोध दूर कर जल्द से जल्द कार्य शुरू किया जाएगा। शहर की प्रमुख सड़कों व बाजारों में पीली पट्टी लगाकर सीमा से बाहर हुए अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई शुरू कर निरंतर जारी रहेगी। गोहाना रोड से नए बाईपास को जोड़ते हुए बने ब्लैक स्पाट का गंभीरता से स्थाई हल निकालने का प्रयास होगा, हांसी रोड ट्रेक्टर मार्केट में रेलवे ओवरब्रिज के स्लिप रोड अतिक्रमण के कारण तंग न हो, जिससे मार्केट में आने जाने में कोई दिक्कत न आए उसके लिए गंभीर प्रयास होंगे।

सफीदों रोड को 15 दिन में तारकोल से बनाकर डिवाइडर नीचे करने व नाजायज कट बंद करने का कार्य शुरू होगा, सफीदों के खानसर चौक से पोल हटाने व शहर में बने ब्लैक स्पाट जल्द खत्म करने बारे। जुलाना में राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण के दौरान शहर के भीतर बने ब्लैक स्पाट खत्म करने बारे। शहर की सफाई व्यवस्था भी सुधारी जाए। विधायक अमरजीत ढांडा ने भी हाईवे पर बढ़ रही दुर्घटनाओं को कम करने व किसानों को आ रही समस्याओं के समाधान बारे एक मांग पत्र रखा।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

बसपा-जजपा गठबंधन टूटने पर बराला का तंज- जो परिवार में इकट्ठा नहीं रह पाए, गठबंधन में कैसे रहेंगे

Voice of Panipat

क्या देश में फिर लगेगा संपूर्ण LOCKDOWN, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और राज्यो को दिए ये सुझाव

Voice of Panipat

Haryana- बुजुर्गों के लिए खुशखबरी, खाते में आई 2500 रुपये पेंशन

Voice of Panipat