33.5 C
Panipat
July 18, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsEducationHaryana NewsLatest NewsPANIPAT NEWS

बोर्ड की परीक्षा नही दे पाने वालो को राहत, BSEH इसी महीने कराएगा विशेष अभियान

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा ने ऐसे परीक्षार्थियों को बड़ी राहत दी है जो पात्र होने के बाद भी परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए. इन परीक्षार्थियों के लिए BSEH इसी महीने विशेष एग्जाम कराने जा रहा है. इसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है. रजिस्ट्रेशन के लिए 7 अप्रैल लास्ट डेट फिक्स की गई है. बोर्ड की ओर से माध्यमिक विद्यालय शिक्षा से इस संबंध में एक अधिसूचना जारी करने और सभी स्कूलों को इस परीक्षा के बारे में सूचित करने के लिए कहा है. छात्र-छात्राएं आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

रजिस्ट्रेशन होने के बाद बोर्ड परीक्षा के लिए डेट का ऐलान बीएसईएच करेगा। बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार, 7 अप्रैल को लास्ट डेट के बाद ही एग्जाम की डेट फाइनल की जाएगी। सूबे में कई ऐसे छात्र हैं जो पात्र होने के बाद बोर्ड परीक्षा में अपना रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाए थे। यह परीक्षा उन परीक्षार्थियों के लिए बड़ा मौका होगी।

विशेष बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए छात्रों को एक बार रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में 5 हजार रुपए का भुगतान करना होगा। छात्र संबंधित विद्यालय की पात्रता संबंधी मूल अभिलेख बोर्ड कार्यालय में अपने विद्यालय के लॉग इन आईडी के माध्यम से जांच कर प्राप्त कर विशेष परीक्षा में सम्मिलित हो सकेंगे।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

संयुक्त किसान मोर्चा व केंद्र सरकार के बीच बनी सहमति, 12 बजे होगी SKM की सिंघु बॉर्डर पर मीटिंग

Voice of Panipat

नीरज बवाना गैंग के 3 बदमाश लगे पुलिस के हाथ, बुल्ट प्रूफ कार व अवैध हथियार समेत किये काबू

Voice of Panipat

PANIPAT से दिल्ली जाना हुआ आसान, अब लगेगा कम समय

Voice of Panipat