38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaIndia NewsLatest NewsPanipat

PANIPAT:-चोरी की 6 बाइक सहित 3 आरोपी गिरफ्तार

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- पानीपत, पुलिस अधीक्षक श्री अजीत सिंह शेखावत के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए थाना मतलौडा पुलिस टीम ने वाहनों की चेकिंग के दौरान एक शातिर बाइक चोर को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर चोरी की बाइक खरीदने वाले दो आरोपियों को जिला पुलिस ने काबू करने में बड़ी कामयाबी हासिल की।

थाना मतलौडा प्रभारी ट्रेनी आईपीएस श्री मनप्रीत सिंह सूदन ने बताया कि जिला पुलिस द्वारा पुलिस अधीक्षक श्री अजीत सिंह शेखावत के मार्गदर्शन में आपराधिक वारदातों पर अंकुश लगा आरोपियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया हुआ है। अभियान के तहत थाना मतलौडा पुलिस की टीम रविवार को मतलौडा चौक पर नाकाबंदी कर वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान एक युवक बगैर नंबर प्लेट लगी स्पलेंडर बाइक पर आया। नाके पर पुलिस टीम ने बाइक को रूकवाकर युवक से पूछताछ की तो उसने अपनी पहचान रामेहर पुत्र रामफल निवासी मतलौडा के रूप में बताई। टीम ने बाइक के कागजात मांगे तो युवक बहाने बाजी करने लगा। गहनता से पूछताछ करने पर आरोपी ने उक्त बाइक 25 जून की रात मतलौडा गांव में घर के बाहर गली से चोरी करने बारे स्वीकारा। बाइक चोरी बारे थाना मतलौडा में सोनू पुत्र रामेहर निवासी मतलौडा की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।

थाना मतलौडा प्रभारी ट्रेनी आईपीएस श्री मनप्रीत सिंह सूदन ने बताया कि पुलिस टीम ने आरोपी से गहनता से पूछताछ की तो आरोपी ने जिला के थाना शहर, थाना चांदनी बाग व थाना मतलौडा क्षेत्र के अंतर्गत अलग अलग स्थान से 9 बाइक व यमुनानगर जिला के बिलासपुर से एक अन्य बाइक चोरी करने बारे स्वीकारा। आरोपी ने चोरीशुदा 5 बाइक बिंझौल गांव में अड्डे पर बाइकों के मिस्त्री मनीष पुत्र ओमप्रकाश निवासी राणाखेड़ी सोनीपत को व दो बाइक अपने गांव निवासी अलीशेर उर्फ मीनू पुत्र होशियार सिंह को 2000 से 2500 रूपए प्रति बाइक के हिसाब से बेचकर ज्यादातर पैसे नशा करने में खर्च कर दिए। आरोपी ने चोरीशुदा तीन बाइक अपने घर पर छुपाकर खड़ी की हुई थी। आरोपी की निशानदेही पर तीनों बाइक बरामद की गई।
पुलिस टीम ने चोरी की बाइक खरीदने वाले आरोपी मनीष को गांव बिंझोल अड्डे से गिरफ्तार कर निशानदेही पर उसकी दुकान से चोरीशुदा पांच बाइकों के पार्टस बरामद किये। आरोपी अलीशेर उर्फ मीनू को मतलौडा से गिरफ्तार कर आरोपी के कब्जे चोरीशुदा दो बाइक बरामद की।
तीनों आरोपियों के कब्जे से चोरीशुदा 6 बाइक व 5 बाइकों के पार्टस बरामद कर पुलिस टीम ने पूछताछ के बाद सोमवार को तीनों आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश किया जहा से उन्हे न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया।

थाना मतलौडा प्रभारी ट्रेनी आईपीएस श्री मनप्रीत सिंह सूदन ने बताया कि पूछताछ में आरोपी रामेहर से खुलासा हुआ वह नशा करने का आदी है। नशा खरीदने के लिए पैसे नही थे तो उसने उक्त बाइक चोरी की वारदातों को अंजाम दिया।

*बाइक चोरी की निम्न वारदातों का खुलासा हुआ*
1. 25 जून को मतलौडा में घर के बाहर से एक स्पलेंडर बाइक चोरी की। थाना मतलौडा में सोनू पुत्र रामेहर निवासी मतलौडा की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।
2. 10 जुलाई को पानीपत सिविल अस्पताल परिसर से एक डिलक्स बाइक चोरी की। थाना शहर में अभिमन्यु पुत्र रामनिवास निवासी घड़वाल सोनीपत की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।
3. 5 अप्रैल को पानीपत सिविल अस्पताल की पार्किंग से एक एचएफ डिलक्स बाइक चोरी की। थाना शहर में आदित्य पुत्र लख्मी निवासी बराना की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।
4. 15 मार्च को पानीपत सिविल अस्पताल परिसर से एक सीटी-100 बाइक चोरी की। थाना शहर में मजनू पुत्र रामशरण निवासी भलौर की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।
5. 14 सितम्बर 2022 को पानीपत बस स्टेंड के नजदीक बिकानेर मिष्ठान भंडार के बाहर से एक स्पलेंडर बाइक चोरी की। थाना शहर में अशोक पुत्र मनोहर लाल निवासी सुखदेव नगर की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।
6. 12 दिसम्बर 2022 को संजय चौक के नजदीक फ्लाई ओवर पुल के नीचे से एक स्पलेंडर बाइक चोरी की। थाना चांदनी बाग में सुमित पुत्र कृष्ण निवासी जगजीवन राम कॉलोनी की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।
7. 25 दिसम्बर 2022 को माडल टाउन में रविंद्रा अस्पताल के पीछे पार्क के नजदीक घर के बाहर से एक बजाज सीटी-100 बाइक चोरी की। थाना माडल टाउन में मनोज पुत्र मंगत राम निवासी लाखन माजरा रोहतक की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।
8. सितम्बर 2022 में यमुनानगर के बिलासपुर में बस स्टेंड के नजदीक एक बिल्डिंग के बाहर से स्पलेंडर बाइक चोरी की। थाना बिलासपुर में मुकदमा दर्ज है।

इसके अतिरिक्त आरोपी ने तीन अन्य बाइक नशे की हालत में अलग-अलग स्थान से चोरी की। उक्त तीनों बाइक के मालिक की पहचान न चोरीशुदा बाइक व पार्टस को 102 सीआरपीसी के तहत कब्जा पुलिस में लिया गया। 

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

रिफाइनरी टाउनशिप में प्रोडक्शन मैनेजर के घर से सोने व डायमंड के गहने चोरी करने वाले चार आरोपियों से पुलिस रिमांड के दौरान 70 हजार रूपए बरामद

Voice of Panipat

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हवन में आहूति दे की मंगल कामना, थोड़ी देर में भरेंगे नामांकन

Voice of Panipat

1 अप्रैल से सड़कों पर नहीं दिखेंगी 15 साल पुरानी 9 लाख सरकारी गाड़ियां, पढ़िए

Voice of Panipat