31.3 C
Panipat
July 17, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryana NewsLatest NewsPanipatPANIPAT NEWS

1 नवंबर यानि आज से हुए बड़े बदलाव, जानिए आपकी जेब पर क्या पड़ेगा असर

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- 1 नवंबर 2021 से कई बदलाव हो रहे हैं जिसका असर आपकी जेब खर्च पर पड़ सकता है। चाहे आप इस महीने यात्रा करने का फैसला करें, बाजारों में निवेश करें या फिर किचन में कोई पकवान बनाएं ये बदलाव आपको प्रभावित करेंगे। आइए जानते हैं ऐसे कौन से बदलाव हो रहे हैं जिनका असर आपकी जेब पर पड़ सकता है।

LPG की कीमतों में वृद्धि

रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की वृद्धि होने की उम्मीद है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, तेल मार्केटिंग कंपनियां कीमतें बढ़ा सकती हैं। हालांकि, किसी भी मूल्य वृद्धि के फैसले को सरकार के जरिये पारित कराना होगा। LPG की कीमतों में पिछली बार 6 अक्टूबर, 2021 को प्रति सिलेंडर 15 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी, जिससे दिल्ली और मुंबई में 14.2 किलोग्राम के सिलेंडर की कीमत 899.50 रुपये और कोलकाता में 926 रुपये हो गई थी।

सोमवार यानी 1 नवंबर से बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहकों को कुछ सेवाओं का लाभ उठाने के बदले सेवा शुल्क डीएनए होगा। ग्राहकों से पहले तीन जमाओं के लिए शुल्क नहीं लिया जाएगा, इसके बाद किसी भी अधिक जमा के लिए 40 रुपये का एक छोटा शुल्क लिया जाएगा। हालांकि, यह जन धन खाताधारकों के लिए लागू नहीं होगा। साथ ही BoB ग्राहकों को निर्धारित सीमा से अधिक निकासी के लिए 100 रुपये का भुगतान करना होगा। बैंक ऑफ इंडिया, पीएनबी, एक्सिस और सेंट्रल बैंक द्वारा भी इसी तरह के बदलावों की घोषणा किए जाने की उम्मीद है।

भारतीय रेलवे 1 नवंबर से कई ट्रेनों के समय में बदलाव करेगा। दिवाली, छठ और अन्य त्योहारों से पहले यात्रियों की भीड़ को कम करने के लिए विशेष ट्रेनें भी शुरू की जाएंगी। साथ ही दक्षिण रेलवे ने पहले घोषणा की थी कि वह 1 नवंबर से अपने गैर-मानसून समय सारिणी को लागू करेगा।

फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप कुछ आईफोन और एंड्रॉइड वर्जन पर काम करना बंद कर देगा। WhatsApp सोमवार से शुरू होने वाले Android 4.0.3 Ice Cream Sandwich, iOS 9 और KaiOS 2.5.0 को सपोर्ट नहीं करेगा। अगर आपका फोन इनमें से किसी भी ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है, तो आप व्हाट्सएप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

अब दिल्ली-हरियाणा का सफर होगा बेहद आसान,जल्द बनेगा स्पीड रेल कॉरिडोर

Voice of Panipat

PANIPAT:- 16 साल की नाबालिग को शादी का झांसा देकर भगा ले गया युवक, पढ़िए पूरा मामला

Voice of Panipat

HARYANA में किसान आंदोलन के दौरान किसानों पर दर्ज केस होंगे वापिस, निर्देश जारी

Voice of Panipat