10.7 C
Panipat
January 28, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana Haryana News PANIPAT NEWS

व्हाट्सएप को हैक कर ठगी करने वाले नाइजीरियन को किया काबू

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- साइबर क्राइम यूनिट ने व्हाट्सएप को हैक कर ठगी करने वाले एक रैकेट में शामिल नाइजीरियन को गिरफ्तार किया है। इसका नाम चिमेलुम इमेनुअल एनिवेटालु उर्फ मॉरिस डेगरी (33) है। इसके पास से एक लैपटॉप, 15 मोबाइल फोन और अन्य सामान बरामद किया है। आरोपी व्हाट्सएप हैक कर पीड़ितों के मोबाइल की कांटेक्ट लिस्ट में शामिल लोगों को अकाउंट नंबर भेजकर मदद मांगकर ठगी करता था। आरोपी मॉरिस 2018 से भारत में अवैध रूप से रह रहा था।

पुलिस ने बताया दिल्ली में ही रहने वाले एक शख्स ने अपना व्हाट्सएप हैक होने की शिकायत साइबर क्राइम यूनिट में थी। व्हाट्सएप हैक उसकी कांटेक्ट लिस्ट में शामिल लोगों को मैसेज भेज मदद के नाम पर रुपये मांग रहा है। उसके मिलने वालों ने कॉल कर परेशानी के बारे में पूछा तो उसे इस बारे में पता चला था। पुलिस ने मामला दर्ज जांच शुरू की। आरोपी की तलाश शुरू कर दी। इस दौरान जानकारी मिली ठगी दिल्ली और बंगलूरू से की जा रही है। इंस्पेक्टर भानू प्रताप की टीम ने आरोपी को मोहन गार्डन इलाके से दबोच लिया।

आरोपी ने बताया कि वे किसी को भी एसएमएस या व्हाट्सएप पर लिंक भेजते थे। जो कोई लिंक पर क्लिक करता था, उसका मोबाइल हैक हो जाता था। आरोपी विशेष तरह के सॉफ्टवेयर से उसके मोबाइल की कांटेक्ट लिस्ट कापी कर उनके पास मदद का मैसेज भेज देता था। दूसरी ओर सोशल मीडिया पर गर्लफ्रेंड या ब्वॉयफ्रेंड बनकर ठगा जाता था। आरोपी के गैंग में दस से बारह लोग शामिल हैं। पिछले कई सालों से भारत में वह रह रहा था। आरोपी भारत में टूरिस्ट वीजा पर आया था।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

अब PANIPAT में जल्द पूरा होगा फोरलेन निर्माण का काम, खंभों की शिफ्टिंग हुई शुरू

Voice of Panipat

पोल्टी फार्म से प्लांट तक के सफर में माल चोरी का हुआ भांडाफोड़, ड्राइवर व कंडक्टर ने मालिक को पीटा.

Voice of Panipat

स्टेशन से ट्रेन टिकट खरीदने पर मिलेगा डिस्काउंट, ऐसे उठाए फायदा

Voice of Panipat