35.5 C
Panipat
June 27, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana

हरियाणा में लॉकडाउन में खुलें शराब के ठेके, किस रेट में मिलेगी शराब, पढ़िए

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- लॉकडाउन को हरियाणा में 31 मई सुबह पांच बजे तक आगे बढ़ा दिया है। लेकिन इस बार काफी छूट सरकार की तरफ से दी गई हैं। वहीं अब ल़ॉकडाउन में काफी समय से बंद पड़े शराब ठेकों को खोलने की भी मंजूरी दे दी है। शराब के ठेकों पर अब लोगों को आसानी से शराब मिल सकेगी। इससे पहले लोगों को ब्लैक में डबल दामों पर शराब खरीदनी पड़ रही थी। ऐसे में अब शराब का पुराना स्टाक खत्म होने तक पुराने रेटों पर ही शराब की बिक्री करनी होगी।

राज्य सरकार ने कोविड नियमों का पालन करते हुए शराब की दुकानों को खोलने की मंजूरी दी है। वहीं लॉकडाउन में शराब के ठेकों को बंद होने के चलते एक्साइज साल को भी 19 दिन के लिए आगे बढ़ाने का निर्देश जारी किया है।

आबकारी विभाग के मुताबिक पहले शराब ठेकों को समय 19 मई को खत्म होना था, लेकिन अब इसके आगे बढ़ा दिया है। अब 11 जून तक चलेगा। अगला आबकारी साल 11 जून से माना जाएगा।

आपको बता दें कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने शराब ठेकेदारों को राहत देते हुए पुराना स्टॉक निकालने के लिए वक्त दिया था। ऐसे में अब शराब का पुराना स्टाक खत्म होने तक पुराने रेटों पर ही शराब की बिक्री करनी होगी।

शराब के रेटों को लेकर भी आदेश जारी किया गया है जिसके मुताबिक अभी 11 जून तक सभी ठेकेदारों को पुरानी आबकारी नीति के हिसाब से पुराने दामों पर ही शराब बेचनी होगी।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

350 किसानों पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज, सीएम के कार्यक्रम में हुआ था बवाल

Voice of Panipat

रोजगार में 75% आरक्षण को मिली मंजूरी, 3 महीने में देनी होगी नौकरियों की जानकारी

Voice of Panipat

हरियाणा में बच्चों के कोविड वैक्सीनेशन के लिये कल से करें ऐसे रजिस्ट्रेशन

Voice of Panipat