21.1 C
Panipat
October 27, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Business

आम जनता पर पडी महंगाई की मार, गैस सिलेंडर हुआ महंगा

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी को एक और झटका लगा है. घरेलू एलपीजी सिलेंडर एक बार फिर महंगा हो गया है. नॉन-सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडरों की कीमतों में ब बुधवार यानी 6 अक्टूबर को एक बार फिर बढ़ोतरी की गई है. बताया गया है कि नॉन सब्सिडी वाले 14.2 किलो के सिलेंडर पर 15 रुपये बढ़ाए गए हैं, जिससे दिल्ली में उसकी कीमत 899 रुपये हो गई है. वहीं 5 किलो वाला सिलेंडर अब 502 रुपये में मिलेगा।

दिल्ली- मुंबई में नॉन-सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 884.50 रुपये से अब 899.50 रुपये हो गई है.पटना में अब एलपीजी सिलेंडर के लिए 1000 में से में से केवल 2 रुपये कम चुकाने पड़ेंगे। सिर्फ इसी साल की बात करें तो 1 जनवरी को गैस सिलेंडर 694 रुपये का था.  1 सितंबर को कीमत 884 रुपये हो गई. फिर 17 अगस्त से 1 सितंबर के बीच 15 दिन में 50 रुपये की महंगाई हो गई. साफ है कि पिछले 8 महीने में 190 रुपये की महंगाई हो गई. साफ है कि पिछले 8 महीने में 190 रुपये की महंगाई जनता के घर की GDP बिगाड़ने वाले सिलेंडर में आ चुकी है।

सरकार ने पिछले सप्ताह नैचुरल गैस की कीमत में 62 फीसदी की बढ़ोतरी का ऐलान किया था, जिसके बाद MGL  ने सोमवार को सीएनजी गैस और पीएनजी के खुदरा मूल्य में तत्काल प्रभाव से 2 रुपये की वृद्धि कर दी थी. MGL ने एक बयान में कहा कि आपूर्ति पक्ष की लागत मे भारी वृद्धि को देखते हुए, कंपनी सीएनजी के आधार मूल्य में 20 रुपये प्रति किलोग्राम और घरेलू पीएनजी में 2 रुपये प्रति एससीएम की वृद्धि करने के लिए बाध्य है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

कोवैक्सीन के लिए जुलाई-सितम्बर तक WHO से EUA मिलने की उम्मीद

Voice of Panipat

ड्राइविंग लाइसेंस के लिए लाइन में लगने की जरुरत नहीं, मिनटों में होगा आपका काम

Voice of Panipat

फिल्म अभिनेता रणदीप हुड्डा के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग

Voice of Panipat